18 साल बड़े हीरो के साथ डेब्यू कर गायब हो गई ये हीरोइन

2004 में हॉरर फिल्म 'हम कौन हैं?' के बाद हंसिका (Hansika Motwani) ने एक ब्रेक लिया. इस ब्रेक के बाद वह 2007 में जब लौटीं तो सीधे बतौर हीरोइन पर्दे पर आईं. हंसिका को अचानक देख लोग हैरान रह गए.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 6:55 AM IST
18 साल बड़े हीरो के साथ डेब्यू कर गायब हो गई ये हीरोइन
हैप्पी बर्थडे हंसिका मोटवानी.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 6:55 AM IST
हंसिका मोटवानी (Hansika Motwani) को आज भी लोग 'शाका लाका बूम बूम' में निभाए उनके किरदार करुणा/शोना के लिए याद करते हैं. लेकिन साल 2003 में ऋतिक रोशन के साथ 'कोई मिल गया' (Koi Mil Gaya) और फिर 2004 में 'हम कौन हैं?' में बतौर बाल कलाकार नज़र आने वाली इस बच्ची को अचानक एक हीरोइन के तौर पर देख कर लोग हैरान रह गए थे.

दरअसल 2004 में हॉरर फिल्म 'हम कौन हैं?' के बाद हंसिका ने एक ब्रेक लिया. इस ब्रेक के बाद वह 2007 में जब लौटीं तो सीधे बतौर हीरोइन पर्दे पर आईं. हंसिका को अचानक देख लोग हैरान रह गए. वैसे तो हंसिका ने बॉलीवुड से पहले तेलुगु फिल्म 'देसामुदुरु' से डेब्यू कर लिया था. लेकिन लोगों को उनका डेब्यू हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) की फिल्म 'आप का सुरूर' से याद रहता है क्योंकि ये हिंदी फिल्म थी.

photo

हिमेश की फिल्म में हंसिका को देखकर लोग हैरान रह गए. हालांकि वो साल 2007 में बेस्ट डेब्यू के लिए दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकीं थीं. लेकिन इस बात की खबरें हिंदी भाषी लोगों तक नहीं पहुंची थी. हंसिका को एक बॉलीवुड फिल्म में देखकर लोगों को लगा कि हंसिका अचानक ही बड़ी हो गईं. हंसिका ने 16 साल की उम्र में जब डेब्यू किया. उस वक्त हिमेश 34 साल के थे और बतौर हीरो वो भी अपना डेब्यू कर रहे थे. 'आप का सुरूर' के लिए इन दोनों ही कलाकारों को बेस्ट डेब्यू का नॉमिनेशन मिला लेकिन फिल्म को क्रिटिक्स ने बकवास करार दिया.

photo (1)

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कमाई की पर हंसिका और हिमेश, दोनों के ही करियर को इससे कोई फायदा नहीं मिला. हिमेश ने इसके बाद कई फ्लॉप फिल्मों में हाथ आज़माने के बाद अब एक्टिंग से तौबा कर ली है लेकिन हंसिका ने 'आप का सुरूर' की असफलता के बाद साउथ का रुख किया और वहीं की होकर रह गईं.

अब हंसिका दक्षिण भारत की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं. आज उनका जन्मदिन है और 27 साल की इस अदाकारा को भले ही बॉलीवुड ने भुला दिया लेकिन दक्षिण भारत में उनकी फैन फॉलोविंग में कोई कमी नहीं आई है.
Loading...

यह भी पढ़ें:

शाहरुख की बेटी सुहाना खान की डेब्यू फिल्म का पोस्टर वायरल, जानिए कौन होगा हीरो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 6:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...