HBD अमिताभ बच्चन: जया से पहले दिल्ली की इस लड़की से लड़े थे BIG B के नैन, खुद खोला था राज

अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. photo credit: twitter/@SrBachchan
अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. photo credit: twitter/@SrBachchan

Happy Birthday Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 78वां जन्मदिन मना रहे हैं. अमिताभ-रेखा और जया के चर्चे आपने सुने होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जया से पहले वह किसी और लड़की को पसंद करते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 8:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के मेगास्टार यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Birthday) आज 78 साल के हो गए हैं. देशभर से उन्हें बधाईयों मिल रही है. 11 अक्टूबर को जन्मे अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. अपनी जिंदगी के पन्नों को कई बार वह सोशल मीडिया पर भी पलटते हैं. बिग बी ने पिछले साल टीवी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के दौरान अपनी जिंदगी का कोई बेहद मजेदार लम्हा याद किया था. उन्होंने बताया था कि जया बच्चन से पहले उनके नैन किसी दूसरी लड़की से डीटीसी की बस में लड़े थे.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)अमिताभ ने एक एपिसोड के दौराम बेहद मजेदार वाकया सुनाया था. ये उन दिनों की बात है जब दिल्ली में पढ़ाते थे और डीटीसी की बस में सफर किया करते थे. दरअसल, यह वाक्या बिग बी को एक सवाल के जवाब में याद आया था. उन्होंने गोस्वामी तुलसीदास की चौपाई रघुकुल रीति सदा चली आई प्राण जाए पर ... न जाई, यहां ... के जगह पर कौन सा शब्द आएगा. इसका सही जवाब था वचन. Amitabh Bachchan, Kaun Bandega Crorepati, Amitabh Bachchan Emotional, Amitabh Bachchan Emotional During Hosting KBC, KBC 12, Kaun Banega Crorepati 12, Bollywood News In Hindi, Entertainment, अमिताभ बच्चन, कौन बनेगा करोड़पति, अमिताभ बच्चन इमोशनल, कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12, Bollywood

इस चौपाई से जुड़ी अमिताभ की बेहद चौंकाने वाली याद जुड़ी थी. उन्होंने बताया कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के किरोड़ीमल कॉलेज में पढ़ते थे. इस दौरान वह डीटीसी की बस से यात्रा किया करते थे. उसी दौरान उन्हें रोज-रोज बस में एक लड़की मिलती थी. उन्होंने कहा कि उस दौर में डीटीसी की बस में तब कनॉट प्लेस के आने का इंतजार वे लोग बेसब्री से किया करते थे. क्योंकि वहां से कई खूबसूरत लड़कियां और महिलाएं बस में चढ़ती थीं. वहां दूसरे कॉलेज जैसे मिरांडा हाउस आदि की कई लड़कियां बस में सवार होती थीं. उसी दौरान एक लड़की अमिताभ को अच्छी लगने लगी थी.



अमिताभ ने शो में बताया था कि के उन दिनों तो खुलकर कभी उस लड़की से वो बात नहीं कर पाए थे. लेकिन कई साल बाद जब एक बार अचानक उस लड़की से मुलाकात हुई तो उन्होंने अपने दिल की बात कही.

उन्होंने बताया कि असल में तब उस लड़की के एक अन्य दोस्त हुआ करते थे प्राण. अक्सर वे दोनों बस में सवार होते थे. लेकिन लड़की की मनोदशा हमेशा यही रही कि प्राण जाए पर वचन न जाए. अमिताभ के मुताबिक, खुद लड़की ने ही बाद में इस बात का इजहार किया कि वो भी बस में अमिताभ को लेकर भावनाएं रखती थी. यहां तक कि अमिताभ के लिए वह प्राण को छोड़ने को भी तैयार रहती थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज