HBD: ये जवानी है दीवानी और आशिकी 2 के बाद आदित्य रॉय कपूर की कोई फिल्म नहीं हुई हिट

एक्टर आदित्य रॉय कपूर.
एक्टर आदित्य रॉय कपूर.

2013 में रिलीज हुई आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) की फिल्म 'आशिकी 2 (Aashiqui 2)' और ‘ये जवानी है दीवानी’ ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक फिल्में कीं, लेकिन इन दो फिल्मों के बाद अब तक उनकी एक भी फिल्म हिट नहीं हुई. आज वे अपना 35वां बर्थडे मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 5:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) ने फिल्म 'लंदन ड्रीम्स (London Dreams)' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. फिल्म 'आशिकी 2 (Aashiqui 2)' ने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई. इस फिल्म में उनके अपोजिट श्रद्धा कपूर थीं. आदित्य रॉय कपूर की इस फिल्म को और 'आशिकी 2' फिल्म में उनकी श्रद्धा कपूर के साथ जोड़ी दर्शकों को बहुत रास आई और फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हो गई.

इसके बाद 2013 में रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी (Yeh Jawaani Hai Deewani)’ भी ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक फिल्में कीं, लेकिन इन दो फिल्मों के बाद अब तक उनकी एक भी फिल्म हिट नहीं हुई. इसके बाद आदित्य की दावत-ए-इश्क, फितूर, डियर जिंदगी और ओके जानू जैसी फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन एक भी फिल्म हिट साबित नहीं हुई. आदित्य रॉय कपूर एक्टिंग के साथ-साथ फिट बॉडी के लिए भी लोगों के बीच पॉपुलर हैं. आदित्य आज अपना 35वां बर्थडे मना रहे हैं.

आदित्य रॉय कपूर बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले 'चैनल वी इंडिया' में वीडियो जॉकी (वीजे) का काम करते थे. वीडियो जॉकी के रूप में उनके काम को बहुत सराहना मिली लेकिन उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को छोड़कर फिल्म इंडस्ट्री में आने का मन बना लिया. 2009 में रिलीज हुई पहली फिल्म 'लंदन ड्रीम्स' में आदित्य रॉय कपूर ने सलमान खान और अजय देवगन के साथ स्क्रीन स्पेश शेयर किया.
View this post on Instagram

A post shared by @adityaroykapur






इसके बाद फिल्म 'एक्शन रिप्ले' में आदित्य ने ऐश्वर्या राय बच्चन और अक्षय कुमार के बेटे का रोल किया. इसके बाद फिल्म गुजारिश फिल्म में आदित्य ने ऋतिक रोशन के साथ काम किया. इसके बाद आदित्य की 'दावत-ए-इश्क', ‘ये जवानी है दीवानी’, 'फितूर', 'वेलकम टू न्यूयॉर्क', 'कलंक', 'डियर जिंदगी' और 'ओके जानू' जैसी फिल्में रिलीज हुईं.

इन सभी फिल्मों में से कुछ तो बॉक्स ऑफिस पर कामयाब रही तो कुछ पिट गई. आदित्य आखिरी बार 'सड़क 2' में देखे गए. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई यह फिल्म बुरी तरह फ्लाप रही. सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन के बाद से बने नेपोटिज्म विरोधी माहौल के कारण इस फिल्म 'सड़क 2 (Sadak 2)' के ट्रेलर ने चार दिनों में 1 करोड़ डिसलाइक्स हासिल कर रिकॉर्ड कायम किया था. आदित्य रॉय कपूर का फैमिली बैकग्राउंड है. आदित्य के भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर यूटीवी मोशन पिक्चर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. एक्ट्रेस विद्या बालन आदित्य की सगी भाभी हैं. सिद्धार्थ रॉय कपूर ने 2012 में विद्या बालन से शादी की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज