Home /News /entertainment /

B'day Spl: 27 सालों से पति से अलग रह रही हैं अलका यागनिक, फिर भी है दोनों के बीच खास कनेक्शन

B'day Spl: 27 सालों से पति से अलग रह रही हैं अलका यागनिक, फिर भी है दोनों के बीच खास कनेक्शन

(photo credit: instagram/@therealalkayagnik)

(photo credit: instagram/@therealalkayagnik)

अलका यागनिक (Happy Birthday Alka Yagnik) ने उस उम्र में अपने करियर की शुरुआत कर दी, जब बच्चों को अच्छे से संगीत की समझ तक नहीं होती. अलका यागनिक ने 6 साल की उम्र से ही संगीत जगत में कदम रख दिया था.

    मुंबईः सिंगर अल्का याग्निक (Alka Yagnik), जिन्होंने अपनी दिलकश आवाज से दुनिया को दीवाना बना दिया, आज उनका् आज जन्मदिन है. कोलकाता (Kolkata) के एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मीं अलका ने अपनी मां शुभा याग्निक से शास्त्रीय संगीत सीखा और फिर छोटी सी उम्र से ही गाना शुरू कर दिया. अलका यागनिक (Happy Birthday Alka Yagnik) ने उस उम्र में अपने करियर की शुरुआत कर दी, जब बच्चों को अच्छे से संगीत की समझ तक नहीं होती. अलका यागनिक ने 6 साल की उम्र से ही संगीत जगत में कदम रख दिया था.

    उन्होंने पहली बार आकाशवाणी में भजन गाया था. तब जिसने भी उनकी आवाज सुनी उनका मुरीद हो गया. आज अलका अपना 55वां जन्मदिन मना रही हैं, तो चलिए उनके बर्थडे पर जानते बताते हैं आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प बातों के बारे में-

    अलका ने 6 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था. अलका जब 10 साल की थीं, तभी उनकी मां उन्हें चाइल्ड सिंगर के तौर पर मुंबई (Mumbai) ले आईं. लेकिन, यहां उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, क्योंकि, लोगों का कहना था कि उनकी आवाज में मैच्योरिटी नहीं है. लेकिन, जब राज कपूर ने अलका की आवाज सुनी तो उन्हें उनकी आवाज का जादू साफ दिखाई दे गया.

    alka yagnik, neeraj kapoor
    (photo credit: instagram/@therealalkayagnik)


    राज कपूर ने अलका यागनिक को डायरेक्टर लक्ष्मीकांत के पास भेजा, जहां लक्ष्मीकांत ने उन्हें दो ऑप्शन दिए और कहा कि या तो वह तुरंत डबिंग शुरू कर कर सकती हैं, या एक सिंगर के तौर पर अपना पहचान बनाने के लिए थोड़ा इंतजार कर सकती हैं. साल 1980 में अलका अपना पहला गाना फिल्म 'पायल की झनकार' के लिए गाया था.

    पर्सनल लाइफ की बात करें तो अलका आगनिक बीते 27 सालों से अपने पति से अलग रह रही हैं. अलका ने साल 1989 में नीरज कपूर से शादी की थी. लेकिन, ज्यादा समय तक दोनों का रिश्ता नहीं टिक सका. अलका यागनिक का परिवार पहले ही इस रिश्ते से खुश नहीं था. लेकिन, खास बात ये है कि अलग-अलग रहने के बाद भी दोनों के बीच रिलेशनशिप कायम है.undefined

    Tags: Alka Yagnik, Bollywood

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर