Trivia: एक्टिंग की वजह से टूटने वाली थी इस अभिनेता की शादी

अशोक कुमार के पिता चाहते थे कि उनका बेटा उनके पेशे को आगे बढ़ाए और वकील बने, लेकिन अशोक कुमार कुछ और चाहते थे और शुरुआत हुई कुछ ऐसे

News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 6:36 AM IST
Trivia: एक्टिंग की वजह से टूटने वाली थी इस अभिनेता की शादी
अशोक कुमार
News18Hindi
Updated: October 13, 2018, 6:36 AM IST
अशोक कुमार को हिंदी फिल्म जगत का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. फिल्म इंडस्ट्री में लोग प्यार से उन्हें दादामुनि कहते थे. अशोक कुमार के पिता पेशे से एक वकील थे. वह यही चाहते थे कि अशोक कुमार आगे चल कर अपने पिता के पेशे को अपनाएं. लेकिन अशोक कुमार को फिल्मों में काम करने का ऐसा शौक चढ़ा कि उन्होंने अपनी वकालत की पढ़ाई छोड़ दी और ​फिल्मों में काम करने का फैसला कर लिया.

बताया जाता है कि एक बार अशोक कुमार अपनी बहन के घर मुंबई गए हुए थे, वहां पर उन्होंने अपनी बहन के पति से कहा कि उन्हें मुंबई में ही कोई काम दिला दें. जल्द ही उन्हें मुंबई में एक टेक्नीशियन की नौकरी मिल गई. यानी उनकी पहली नौकरी एक अभिनेता के तौर पर नहीं टेक्नीशियन के रूप में शुरू हुई. बहुत कम लोगों को पता होगा कि अशोक कुमार पहले अभिनेता नहीं डायरेक्टर बनना चाहते थे. क्योंकि उन दिनों एक्टिंग को अच्छी नजर से नहीं देखा जाता था.

कहा जाता है कि जब अशोक के हीरो बनने की खबर उनके घर खंडवा पहुंची तो तहलका मच गया था. यहां तक कि उनकी तय शादी टूटने की कगार पर आ गई.अशोक कुमार के पिता उनके एक्टर बनने की बात से बहुत नाराज थे और वह चाहते थे कि अशोक एक्टिंग छोड़ दें. यही बात बताने के लिए अशोक हिमांशु राय के पास गए और उन्हें अपनी नौकरी के कागज दिखाए और कहा पिता जी भी आए हैं और उनसे बात करना चाहते हैं.

फिर अशोक कुमार के पिता ने हिमांशु राय से बात की. थोड़ी देर बाद उनके पिता उनके पास गए और  कहा, हिमांशु कहते हैं कि अगर तुम ये काम करोगे तो बहुत नाम करोगे, तो मुझे लगता है तुम्हें यही करना चाहिए.

ये भी पढ़े: सेलेना गोम्ज़ अस्पताल में भर्ती, खबर सुनकर रोने लगे जस्टिन बीबर 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर