HBD Ranbir Kapoor: 38 साल बॉलीवुड के हुए बॉलीवुड के ‘रॉकस्टार’ रणबीर कपूर

रणबीर कपूर. (Instagram)
रणबीर कपूर. (Instagram)

बॉलीवुड के ‘रॉकस्टार’ रणबीर कपूर का आज बर्थडे (Ranbir Kapoor Birthday) है. वे 38 साल के हो गए. वे बॉलीवुड में कपूर खानदान की चौथी पीढ़ी को रिप्रजेंट कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 5:58 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के ‘रॉकस्टार’ रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में हुआ था. आज रणबीर कपूर का बर्थडे (Ranbir Kapoor Birthday) है. आज वे 38 साल के हो गए. रणबीर बॉलीवुड के सबसे पुराने पृथ्वीराज कपूर के खानदान की चौथी पीढ़ी के वारिस हैं. उन्होंने अपने जीवंत अदाकारी से पूर्वजों का नाम रोशन किया है. रणबीर, परदादा पृथ्वीराज कपूर, दादा राज कपूर के पोते और एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और एक्ट्रेस नीतू कपूर के बेटे हैं.

अपने खानदान के फिल्मी बैकग्राउंड से होने के कारण वे बचपन से ही हीरो बनने के ख्वाब देखते थे. 2007 में रणबीर कपूर और सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. फिल्मी इंडस्ट्री में 13 साल बिता चुके रणबीर का नाम अब बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में लिया जाता है.

रणबीर कपूर बहुत कम बोलने वाले एक्टर हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने बारे में बताया था, ‘मैं बहुत इंट्रोवर्ट हूं. मेरी मां हैरान हो जाती हैं कि एक्टर बनने के लिए मैं बड़ा कैसे हो गया. मुझे लगता है कि मेरे अंदर आत्मविश्वास को लेकर कुछ इश्यू है. एक्टिंग करते समय जरूर मैं अपने किरदार को जीने के दौरान ढेर सारी बातें कर सकता हूं.’





सांवरिया, राजनीति, वेक अप सीड, ये जवानी है दीवानी, रॉकस्टार, बर्फी, ऐ दिल है मुश्किल, संजू आदि फिल्मों में रणबीर ने अपने दमदार एक्टिंग से फैंस ही आलोचकों को भी प्रभावित किया है. वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर की पर्दे पर आखिरी फिल्म संजय दत्त की बायोपिक संजू थी. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)' में बड़े पर्दे पर दिखने वाले हैं. इस फिल्म का डायरेक्शन अयान मुखर्जी कर रहे हैं.

इस फिल्म की रिलीज टाल दी गई है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी हैं. इस फिल्म को करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं. इसके अलावा वे श्रद्धा कपूर के साथ पहली बार एक साथ लव रंजन की अगली फिल्म में दिखेंगे जिसके 2021 में रिलीज होने की संभावना है.रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’रिलीज मोड में है. इसमें वाणी कपूर, संजय दत्त और रोनित रॉय जैसे कलाकार शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज