• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Chunky Panday B'Day Spl: चंकी पांडे ऐसे बने बांग्लादेशी सिनेमा के सुपरस्टार, जानें किस्सा

Chunky Panday B'Day Spl: चंकी पांडे ऐसे बने बांग्लादेशी सिनेमा के सुपरस्टार, जानें किस्सा

चंकी पांडे 1987 में आई फिल्म 'तेजाब' से मशहूर हुए थे. (फोटो साभारः Instagram/chunkypanday)

चंकी पांडे 1987 में आई फिल्म 'तेजाब' से मशहूर हुए थे. (फोटो साभारः Instagram/chunkypanday)

Happy B'Day Chunky Panday: आज बॉलीवुड के मशहूर एक्टर चंकी पांडे (Chunky Panday) का जन्मदिन है. वे बॉलीवुड की तमाम फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं. आइए, इस खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानें.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंकी पांडे (Chunky Pandey) बॉलीवुड के उन सितारों में शामिल हैं, जिनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाने में सफल रही थी. उन्होंने 1987 में आई फिल्म ‘आग ही आग’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. बॉलीवुड के इस टैलेंटेड एक्टर का आज जन्मदिन (Chunky Pandey Biithday) है. वे 26 सितंबर 1962 को मुंबई में जन्मे थे. आइए, इस मौके पर आपको एक्टर की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

    बहुत कम लोग जानते हैं कि चंकी पांडे (Chunky Pandey) का असली नाम सुयश पांडे था, लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद अपना नाम बदल लिया था. एक्टर फिल्म ‘तेजाब’ से मशहूर हुए थे, जो 1987 में रिलीज हुई थी. हालांकि, वे इस फिल्म में सपोर्टिंग रोल में थे, पर दर्शकों का उन्हें भरपूर प्यार मिला था. वे फिल्म इंडस्ट्री में आने के करीब एक साल बाद 1988 में शादी के बंधन में बंध गए थे. इस रिश्ते से उनकी दो बेटियां हैं. इनकी एक बेटी अनन्या पांडे बॉलीवुड की उभरती हुई एक्ट्रेस हैं.

    चंकी पांडे ‘आंखें’, ‘पाप की दुनिया’, ‘घर का चिराग’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का अहम हिस्सा रहे हैं. वे अपनी शुरू की कई फिल्मों में लीड रोल में नजर आए थे, पर ज्यादा वक्त तक यह सिलसिला कायम नहीं रहा.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब चंकी को बॉलीवुड में अच्छी फिल्में नहीं मिल रही थीं, तब उन्होंने बांग्लादेश की फिल्मों में काम करना उचित समझा. उनका यह स्टेप उनके फेवर में गया. उन्होंने वहां की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. वे वहां की ‘बेश कोरेची प्रेम कोरेची’, ‘मेयेरा ए मानुष’, ‘स्वामी केनो असामी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए हैं. आज जो रुतबा शाहरुख खान का बॉलीवुड में है, वैसा ही रुतबा चंकी पांडे का बांग्लादेशी सिनेमा में है. कह सकते हैं कि वे वहां के ‘शाहरुख खान’ हैं.

    चंकी पांडे बांग्लादेशी सिनेमा के सुपरस्टार हैं. उनका वहां के सिनेमा में जो रुतबा रहा है, वैसा रुतबा वे बॉलीवुड में चाहते थे. उन्होंने कुछ साल बांग्लादेश में काम करने के बाद बॉलीवुड का रुख किया. यह 2003 की बात है. उन्होंने बॉलीवुड में नए सिरे से शुरुआत की. इसके बाद, वे ‘एलान’ और ‘कयामत : सिटी अंडर थ्रैट’ जैसी फिल्मों में नजर आए. उन्होंने फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाए हैं. वे कॉमेडी के साथ-साथ विलेन का रोल निभाने में भी उस्ताद हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज