होम /न्यूज /मनोरंजन /हैप्पी बर्थडे: गोविंदा को नंबर-1 बनाने वाला डायरेक्टर खुद क्यों नहीं बन पाया हीरो

हैप्पी बर्थडे: गोविंदा को नंबर-1 बनाने वाला डायरेक्टर खुद क्यों नहीं बन पाया हीरो

हैप्पी बर्थडे डेविड धवन.

हैप्पी बर्थडे डेविड धवन.

जुड़वा-2 नाम से आ रही इस फिल्म में वरुण धवन लीड रोल में हैं.

    बॉलीवुड की 'नंबर-1' फिल्मों के डायरेक्टर डेविड धवन आज यानी 16 अगस्त को अपना बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं. हम इन्हें 'नंबर-1' फिल्मों के डायरेक्टर इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इन्होंने बॉलीवुड को कुछ बेहतरीन फिल्में दी हैं जिनके टाइटल में आप 'नंबर-1' देख सकते हैं.

    आपको सर्च करने की मेहनत से बचाते हुए हम फिल्मों के नाम यहीं बता देते हैं. कुली नंबर-1 (1995), हीरो नंबर-1 (1997), बीवी नंबर-1 (1999), जोड़ी नंबर-1 (2001), शादी नंबर-1 (2005).

    लंबे समय से ऐसी 'नंबर-1' फिल्में बना रहे डेविड धवन को कॉमेडी के मामले में पक्का खिलाड़ी माना जाता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शुरुआत में वह डायरेक्टर नहीं बल्कि एक्टर बनना चाहते थे. 12वीं पास करने के बाद राजेंद्र धवन यानी डेविड एक्टिंग करना चाहते थे.

    News18 Hindi

    ऐसा नहीं है कि उन्होंने एक्टिंग नहीं की. डेविड ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पुणे के लिए एक प्ले किया था. लेकिन जब उन्होंने अपने बैच मेट सतीश शाह और सुरेश ओबेरॉय की परफॉर्मेंस देखी तो वह समझ गए कि वह एक्टिंग में बेहतर नहीं कर पाएंगे. इसके बाद वह FTII कोर्स पूरा करने के लिए एडिटिंग डिपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए.

     

    डायरेक्शन में भी उन्होंने शुरुआत एक्शन और सीरियस ड्रामा फिल्मों से की, लेकिन जल्द उन्होंने कॉमेडी का रुख कर लिया. कॉमेडी की बात करें तो गोविंदा के साथ उनकी पार्टनरशिप शानदार रही. उन्होंने गोविंदा के साथ 17 फिल्में की थीं.

    News18 Hindi

    उन्होंने गोविंदा के साथ 'नंबर-1' टाइटल वाली फिल्मों की एक सीरीज शुरू की. लेकिन 'बीवी नंबर-1' में सलमान खान ने अपना जलवा दिखाया. सलमान के साथ उनकी फिल्म 'जुड़वा' भी एक यादगार फिल्म है.

    अब जल्द डेविड अपनी इस फिल्म का सीक्वल लेकर आ रहे हैं. 'जुड़वा-2' नाम से आ रही इस फिल्म में वरुण धवन लीड रोल में हैं.

    यह भी पढ़ें:

    हैप्पी बर्थडे राखी: आज खुश होंगे 'करण-अर्जुन' क्योंकि 'मां' का जन्मदिन है

     

    Tags: David dhawan, Govinda, Salman khan, Varun Dhawan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें