Birthday Dhanush: बनारस का पंडा बन बॉलीवुड में छा गया था 'कुंदन', 'जोया' के लिए दे दी थी जान

सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद और अपनी एक्टिंग से सबको चौंका देने वाले धनुष का आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:34 AM IST
Birthday Dhanush: बनारस का पंडा बन बॉलीवुड में छा गया था 'कुंदन', 'जोया' के लिए दे दी थी जान
धनुष ने हिन्दी दर्शकों के मन भी अच्छी इज्जत जुटा ली है.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 5:34 AM IST
सांवला सा, पतला सा लड़का जिसे पहली नजर में देखकर शायद किसी को भी लगेगा कि इसमें हीरो वाली कोई बात नहीं, ये कैसा लगेगा पर्दे पर. पर जब ये दुबला पतला एक्टर पर्दे पर आता है तो बड़े-बड़े दिग्गज उसकी तारीफ करने को मजबूर हो जाते हैं. इनका नाम है धनुष. ये सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद हैं. इन्होंने अपनी एक्टिंग से दक्षिण भारतीय सिनेमा को तो चौंका ही रखा था लेकिन जब हिन्दी सिनेमा में इन्होंने कदम रखा तो लोग इनके दीवाने हो गए थे. आज ये कामल एक्टर अपना 36वां बर्थडे मना रहा है.

आनंद एल राय के साथ किया कमाल
धनुष का असली नाम है 'वेंकेटश प्रभु कस्तूरी राजा'. धनुष ने साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थुल्लोवदो इलीमाई’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को काफी सराहना मिली. इसके बाद साल दर साल धनुष अपने अभिनय को मांझते चले गए. धनुष के अभिनय का डंका बॉलीवुड तक पहुंच गया. दर्शक धनुष को हिंदी फिल्म में देखना चाहते थे. नतीजा ये हुआ कि साल 2013 में आनंद एल राय की फिल्म ‘रांझणा’ में धनुष नजर आए.

हर आदमी को लगा जैसे कोई बनारसी लड़का है

फिल्म में धनुष के किरदार का नाम था कुंदन और सही मायनों में धनुष इस फिल्म के बाद सोने से तपकर कुंदन हो गए. फिल्म में कुंदन के रोल में वो उतने ही स्वभाविक लगे जिनती बनारस के घाट से गुजरती गलियां. वैसे आपको बता दें कि धनुष की काफी फिल्मों में अंत में उनकी मौत हो जाती है.



अमिताभ के साथ कर चुके हैं काम
Loading...

धनुष की दूसरी हिंदी फिल्म सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ 'शामिताभ' थी. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी थी कि धनुष एक्टर बनना चाहते हैं पर वो बोल नहीं सकते, तो अमिताभ बच्चन को धनुष की आवाज बनाया जाता है. इस फिल्म के बाद अमिताभ भी धनुष के अभिनय के कायल हो गए थे.

इसके बाद धनुष 'वीआईपी 2' में काजोल के साथ भी काम चुके हैं. उनकी आखिरी फिल्म 'मारी 2' थी. वे इन दिनों अपनी आगामी फिल्म असूरन की शूटिंग कर रहे हैं.

कोलावेरी डी ने दिलाई थी शोहरत
धनुष को देशव्यापी शोहरत उनके गाने 'वाय दिस कोलावेरी डी' से मिली थी. इसके धनुष ने अपनी आवाज में गाया था. एक दौर में यह भारत का सबसे ज्यादा ढूंढ़ा जाने वाला गाना बन गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 5:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...