Happy Birthday Divya Dutta: सलमान की इस फिल्म से मिली थी पहचान, नहीं भूल पाईं हैं 84 के दंगों का दर्द

दिव्या दत्ता (instagram.com/divyadutta25)
दिव्या दत्ता (instagram.com/divyadutta25)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता (Divya Dutta) आज यानी 25 सितंबर को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में 25 सितंबर 1977 को हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 6:00 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या दत्ता (Divya Dutta) आज यानी 25 सितंबर को अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म पंजाब के लुधियाना शहर में 25 सितंबर 1977 को हुआ था. 100 से ज्यादा फिल्मों में अलग-अलग तरह की भूमिका निभाने वाली दिव्या दत्ता बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं.

दिव्या दत्ता ने पंजाबी विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग के साथ अपने करियर की शुरुआत की, उसके बाद उन्हें पहली हिंदी फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' (1994) मिली. लेकिन दिव्या को सलमान खान की फिल्म 'वीरगति' से पहचान मिली. इसके बाद उन्होंने अपनी मातृभाषा पंजाबी में 'शहीद-ए-मोहब्बत' नाम की फिल्म में 'जीनत' का मुख्य किरदार किया और हर तरफ से वाहवाही लूटी.

दिव्या ने हिंदी, पंजाबी के साथ नेपाली और मलयालम भाषा की फिल्मों में भी काम किया है. इसके अलावा उन्होंने कई मशहूर टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. वहीं 'क़सूर' फिल्म में लिसा रे के किरदार के लिए डबिंग भी की है. उनकी चुनिंदा फिल्मों में 'दिल्ली-6', 'वीर-जारा', 'सुर' और 'वेलकम टू सज्जनपुर' का नाम लिया जाता है.



दिव्या की निजी जिंदगी उनके फिल्मी किरदार की तरह ही चुनौती भरी रही है. दिव्या बताती हैं कि वो आज तक 1984 के सिख दंगे नहीं भूल पाई हैं जब डर के मारे वो अपनी मां के पल्लू में छुप गईं थी. इतना ही नहीं दिव्या ने साल 2005 में लेफ्टिनेंट कमांडर संदीप शेरगिल से शादी की लेकिन ये शादी मात्र कुछ ही महीनों में ही टूट भी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज