अपना शहर चुनें

States

Happy Birthday Govinda: कभी एक साथ 70 फिल्में की थी साइन, अब क्यों कम हो गया गोविंदा का जादू?

गोविंदा ने 1986 में इल्जाम फिल्म से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था
गोविंदा ने 1986 में इल्जाम फिल्म से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था

Happy Birthday Govinda: तीन दशक तक हिंदी सिनेमा पर राज करने वाले गोविंदा (Govinda) ने लगभग 165 फिल्मों में काम किया है. एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि उन्होंने एक साथ 70 फिल्मों को साइन किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 21, 2020, 4:19 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर गोविंदा (Govinda) आज अपना जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. गोविंदा 90 के दशक के बहुत मशहूर अभिनेता हैं जिन्होंने अपनी फिल्मों से लोगों को हंसाया था, गुदगुदाया था और रुलाया था. गोविंदा ने 1986 में इल्जाम फिल्म से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था. गोविंदा की खासियत ये थी की दमदार अभिनय के अलावा वो बेहतरीन डांसर भी थे. उनके डांस के लोग मुरीद थे.

70 फिल्मों को एक साथ किया था साइन

तीन दशक तक हिंदी सिनेमा पर राज करने वाले गोविंदा ने लगभग 165 फिल्मों में काम किया है. एक इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि उन्होंने एक साथ 70 फिल्मों को साइन किया था. गोविंदा ने इंटरव्यू में कहा था- "जी हां, एक वक्त में मैंने 70 फिल्में साइन किया था. 8-10 फिल्में अपने आप बंद हो गईं. डेट्स की कमी के कारण 4-5 फिल्में मुझे खुद छोड़नी पड़ी." गोविंदा ने भी इस बात को भी माना था कि कई ऐसे दिन थे जब उन्हें एक दिन में 2-5 फिल्मों के लिए शूट करना पड़ता था.



इन गलतियों के कारण कम हुआ जादू
गोविंदा ने एक बार एक इंटरव्यू में खुद इस बात का जवाब दिया था कि उनसे क्या गलती हो गई जिसके चलते उनका जादू फिल्मों में कम हो गया था. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि वो फिल्मों में साइड रोल नहीं करना चाहते थे जिसके कारण उन्होंने कई फिल्मों में काम करने से मना कर दिया था. गोविंदा ने एक इंटरव्यू में ये भी कहा था कि बॉलीवुड एक बड़े परिवार की तरह है और अगर इसमें सभी के साथ अच्छे संबंध बनाकर चला जाए तो ये आपके लिए काम कर जाएगा. अगर आप उस परिवार का हिस्सा रहेंगे तो आप अच्छा करेंगे. गोविंदा ने कई टीवी इंटरव्यू में इस बात को कबूला की है कि उनके बुरे वक्त में सिर्फ सलमान खान ने उनकी मदद की है, और किसी ने उनकी मदद नहीं की. डेविड धवन के साथ उनका मनमुटाव भी सुर्खियों में रहता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज