HBD Guru Randhawa: छोटी-छोटी पार्टियों में गाकर जुटाते थे पैसे, इन गानों से सुपरहिट सितारे बने गुरु रंधावा

HBD Guru Randhawa: छोटी-छोटी पार्टियों में गाकर जुटाते थे पैसे, इन गानों से सुपरहिट सितारे बने गुरु रंधावा
गुरु रंधावा

मशहूर पंजाबी गायक गुरु रंधावा (Guru Randhawa) आज यानी 30 अगस्त को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने पंजाबी गानों के अलावा बॉलीवुड (Bollywood) की कई फिल्मों के लिए भी गाना गाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 30, 2020, 11:15 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मशहूर पंजाबी गायक गुरु रंधावा (Guru Randhawa) आज यानी 30 अगस्त को अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने पंजाबी गानों के अलावा बॉलीवुड (Bollywood) की कई फिल्मों के लिए भी गाना गाया है. गुरु रंधावा का जन्म 30 अगस्‍त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपूर में हुआ था. तब उनका नाम गुरशरणजोत सिंह रंधावा था.

बेहद होनहार छात्र रहे हैं गुरु
वह पढ़ने में बेहद तेज-तर्रार थे. लेकिन उतनी रुचि उनकी गाने को लेकर भी थी. उन्होंने गुरदासपुर से ही छोटे-छोटे कार्यक्रमों में गाना शुरू कर दिया था. लेकिन बाद में एमबीए की पढ़ाई करने के लिए उन्हें दिल्ली भेजा गया. यहां उन्होंने पढ़ाई के साथ छोटी-छोटी पार्टियों में गाना शुरू कर दिया. पढ़ाई पूरी करने के बाद वह संगीत के करियर में आगे बढ़े.

पहली एलबम में फ्लॉप हो गए थे गुरु रंधावा
गुरु रंधावा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर गायक साल 2012 में की. उनका पहला गाना 'सेम गर्ल' हिट नहीं हो सका. साल 2013 में गुरु रंधावा ने अपनी पहली एलबम 'पैग वन' को लॉन्च किया था. यह भी बहुत हिट नहीं हो सका. इसके बाद गुरु रंधावा ने मशहूर रैपर बोहेमिया के साथ मिलकर साल 2015 में 'पटोला' गाना बनाया. इस गाने से रातों-रात रंधावा की किस्मत चमक गई. पार्श्व गायक गुरु रंधावा गाने लिखने के अलावा धुन भी बनाते हैं. बीते कुछ सालों में उनके 'हाई रेटेड गबरू, बन जा तू मेरी रानी, लगदी लाहौर दी, तेनू सूट सूट करदा, मेड इन इंडया, इशारे तेरे' जैसे गाने खूब पॉपुलर हुए.



कनाडा में हुआ था हमला
पिछले साल कनाडा में स्टेज शो के दौरान एक शख्स आया और गुरु रंधावा के साथ स्टेज पर खड़े होने की मांग करने लगा. जब सिक्योरिटी ने उसे रोका तो उसने बैक स्टेज से वहां घुसने की कोशिश की. जब वहां भी वह नाकाम रहा तो उसने गुरु रंधावा को चोट पहुंचाने की ठानी. जब शो खत्म कर के गुरु रंधावा लौट रहे थे तब घात लगाए उस शख्स ने गुरु रंधावा पर हमला कर दिया. उसकी खुन्नस महज इस बात से थी कि गुरु के शो के दौरान उसे स्टेज पर क्यों नहीं आने दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज