Home /News /entertainment /

Jay Bhanushali Birthday: जय भानुशाली को इस टीवी शो से मिला था बड़ा ब्रेक, पत्नी माही विज के साथ जीता था ये रियलिटी शो

Jay Bhanushali Birthday: जय भानुशाली को इस टीवी शो से मिला था बड़ा ब्रेक, पत्नी माही विज के साथ जीता था ये रियलिटी शो

जय भानुशाली का आज 37वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram @ijaybhanushali)

जय भानुशाली का आज 37वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram @ijaybhanushali)

जय भानुशाली (Jay Bhanushali Birthday) का आज 37वां जन्मदिन है. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके प्रोफेशनल करियर की जर्नी को दिखा रही है. उन्होंने बतौर एंकर काफी पॉपुलैरिटी हासिल की और अवार्ड जीत. टीवी शो में उनके किरदारों को खूब पसंद किया गया. लेकिन बॉलीवुड से उन्हें वो प्यार नहीं मिल पाया, जैसा टीवी पर मिला. उनकी 3 फिल्में आईं और फ्लॉप हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    टीवी एक्टर और देश के सबसे पॉपुलर होस्ट जय भानुशाली (Happy Birthday Jay Bhanushali) का आज जन्मदिन है. वह आज 37 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 25 दिसंबर 1984 को गुजरात के अहमदाबाद में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था. उन्होंने साल 2006 में टीवी के पॉपुलर शो ‘कसौटी जिंदगी के’ से डेब्यू किया था. इसमें वह सपोर्टिंग रोल में थे. इसके बाद उन्हें एकता कपूर के डेली सोप ‘कायामठ’ से बड़ा ब्रेक मिला. इसमें उन्होंने नीव शेरगिल से नेगेटिव किरदार निभाया. उनके इस किरदार की क्रिटिक्स ने भी तारीफ की. इतना ही नहीं, इसके लिए उन्हें कई अवार्ड्स शो में अवार्ड भी मिले.

    जय भानुशाली (Jay Bhanushali Career) ने साल 2007 में उन्होंने ‘झलक दिखला जा 2’ में हिस्सा लिया और इसके दूसरे रनर-अप रहे. साल 2008 में उन्होंने ‘कौन जीतेगा बॉलीवुड का टिकट’ शो में भाग लिया जहां वे छठे स्थान पर रहे. साल 2009 में उन्होंने ‘इस जंगल से मुझे बचाओ’ शो में वाइल्ड-कार्ड के रूप में हिस्सा लिया, जहां वह 60वें दिन बाहर हो गए. उसी साल उन्होंने ‘किस देश में है मेरा दिल’ में युराज की भूमिका निभाई. इसी साल, भानुशाली ने ‘डांस इंडिया डांस’ को भी होस्ट किया. उन्हें अपने एंकरिंग स्किल्स और कॉमिक टाइमिंग के लिए तारीफें मिली.

    पत्नी के साथ जीता ‘नच बलिए 5’ का खिताब

    साल 2010 में, जय भानुशाली (Jay Bhanushali Hosting) ने ‘डांस इंडिया डांस 2’ और ‘मीठी छूरी नंबर 1’ को होस्ट किया. इसी साल उन्होंने सरोज खान के साथ रियलिटी शो ‘नचले वे’ में भाग लिया. इसी साल उन्होंने ‘गीत – हुई सबसे पराई’ में यश मल्होत्रा ​​की भूमिका निभाई. भानुशाली ने सर्वश्रेष्ठ एंकर (2010 और 2012) के लिए बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड, पसंदीदा होस्ट के लिए ज़ी रिश्ते अवार्ड (2009, 2010 और 2011) और कई अन्य पुरस्कार जीते. साल 2012 में जय ने अपनी पत्नी माही विज Jay Bhanushali Wife Mahi Vij) के साथ डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए 5’ भी जीता.

    Jay BhanuShali Mahi vij

    जय भानुशाली अपनी पत्नी माही विज के साथ. (फोटो साभारः Instagram @ijaybhanushali)

    ‘हेट स्टोरी 2’ से किया बॉलीवुड में डेब्यू

    जय भानुशाली (Jay Bhanushali Bollywood Debut) ने साल 2014 में सुरवीन चावला के साथ रोमांटिक थ्रिलर ‘हेट स्टोरी 2’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसी साल उनकी दूसरी फिल्म ‘देसी कट्टे’ आई. इसमें उन्होंने लीड रोल ज्ञानी का किरदार निभाया. साल 2015 में जय ने सनी लियोनी और रजनीश दुग्गल के साथ ‘एक पहेली लीला’ में करण की भूमिका निभाई. 2015 में उन्होंने फिर से ‘डांस इंडिया डांस 5’ की होस्टिंग की. साल 2016 में जय ने पॉपुलर स्टंट-बेस्ड रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 7’ में हिस्सा लिया और दूसरे हफ्ते में ही बाहर हो गए. लेकिन 5 वें हफ्ते में फिर से एंट्री कर 9वें हफ्ते में अपनी मर्जी से बाहर हो गए.

    शाहरुख खान ने शुरू की ‘टाइगर 3’ की शूटिंग, सामने आया किंग खान का धांसू Look, जानें डिटेल्स

    ‘बिग बॉस 15’ में लिया हिस्सा

    जय भानुशाली इसके बाद से टीवी के रियलिटी शो को होस्ट कर रहे हैं. इस ‘बिग बॉस 15’ में में बतौर कंटेस्टेंट उन्होंने हिस्सा लिया. वह बिग बॉस के घर में जाने वाले पहले कंटेस्टेंट थे. शुरुआत में वह वो अच्छा खेल रहे थे, लेकिन बाद में उनकी गेम स्ट्रेटजी बिगड़ती चली गई और बहुत जल्द ही घर से बाहर हो गए.

    Tags: Bigg Boss 15, Happy birthday, Jay Bhanushali

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर