B'Day Spl: ललिता रानी से बनीं जया प्रदा, 3 बच्चों के पिता से की शादी फिर भी...

जया प्रदा ने 1986 में श्रीकांत नहाटा से शादी की थी.

जया प्रदा ने 1986 में श्रीकांत नहाटा से शादी की थी.

जया प्रदा (Jaya Prada) 2004 से 2014 तक सांसद भी रहीं. जया प्रदा का फिल्मों और राजनीति के साथ ही विवादों से भी गहरा नाता है. अपने 30 साल के करियर में करीब 200 फिल्मों में काम करने वाली जया प्रदा ने 1986 में श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली.

  • Share this:
मुंबईः बॉलीवुड (Bollywood) की दिग्गज अभिनेत्री जयाप्रदा (Jaya Prada) आज अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं. साउथ की फिल्मों से बॉलीवुड में कदम रखने के बादर राजनीति में अपने लोहा मनवाने वाली जया प्रदा भारतीय जनता पार्टी से नेता हैं और सांसद भी रह चुकी हैं. जयाप्रदा (Happy Birthday Jaya Prada) उन सितारों में से हैं जिन्‍हें एक्‍ट‍िंग के साथ-साथ राजनीति भी खूब भाई. जया प्रदा की लोकप्रियता ऐसी है कि आंध्रप्रदेश में जन्म के बाद भी उन्होंने चुनाव के लिए यूपी के रामपुर को चुना और जीत भी दर्ज कराई.

जया प्रदा 2004 से 2014 तक सांसद भी रहीं. जया प्रदा का फिल्मों और राजनीति के साथ ही विवादों से भी गहरा नाता है. अपने 30 साल के करियर में करीब 200 फिल्मों में काम करने वाली जया प्रदा ने 1986 में श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली. जब जया ने श्रीकांत से शादी की थी, वह पहले से ही शादीशुदा थे और पहली पत्नी से उनके तीन बच्चे भी थे. लेकिन, श्रीकांत ने जया प्रदा से शादी के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया.

ऐसे में इस शादी की हर तरफ चर्चा रही थी. कभी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार रहीं जया प्रदा का यह फैसला किसी के गले के नीचे नहीं उतर रहा था. श्रीकांत और जया प्रदा के कोई बच्चे नहीं हैं, ऐसे में जया ने अपनी बहन के बच्चे को गोद लिया था, जिसे पाल-पोसकर उन्होंने बड़ा किया. जया प्रदा के नाम के बारे में भी कम ही लोग जानते हैं.

jaya prada
जी हां, जया प्रदा का असली नाम ललिता रानी है, लेकिन बॉलीवुड में एंट्री लेने वाले अधिकतर कलाकारों की तरह उन्होंने भी अपना नाम बदलकर जया प्रदा कर लिया. उन्होंने 1994 में एनटी रामा राव के बुलावे पर राजनीति में कदम रखा था और आंध्र प्रदेश की तेलुगु देशम पार्टी ज्वॉइन की थी. लेकिन, अचानक ही जया प्रदा ने उत्तर भारत का रुख किया और 2004 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं.

सपा की टिकट से चुनाव लड़ा और 2004 से 2014 तक सांसद भी रहीं. इसके बाद उन्होंने आरएलडी ज्वॉइन की और 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद जया प्रदा ने 2019 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. जिसके बाद उनके और आजम खान के बीच का घमासान खूब सुर्खियों में रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज