लाइव टीवी

कबीर बेदी ने की हैं चार शादियां, शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी पहली बीवी

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 11:36 AM IST
कबीर बेदी ने की हैं चार शादियां, शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी पहली बीवी
कबीर बेदी का जन्मदिन.

कबीर बेदी (Kabir Bedi) की पहली शादी बेहद आनन-फानन में हुई थी. एक अखबार में छपे लेख के मुताबिक, उनकी सगाई अंबा सान्याल नाम की लड़की से हो चुकी थी, लेकिन इस दौरान वो 19 साल की मॉडल प्रोतिमा गुप्ता के साथ लिव-इन में रह रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 11:36 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी (Kabir Bedi) 74 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 16 जनवरी 1946 को अविभा‌जित हिन्दुस्तान के लाहौर में हुई थी. विभाजन के बाद वे मुंबई और मॉडलिंग और अभिनय की ओर बढ़े. उन्हें उनकी दमदार आवाज के लिए जाना जाता है. फिल्म ताजमहल से करियर शुरू करने वाले कबीर बेदी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं. हालांकि, लोग आज कबीर बेदी को उनके बॉलीवुड करियर से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ के लिए जानते हैं. कबीर बेदी की पर्सनल लाइफ का एक ऐसा ही वाकया आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

कबीर बेदी की पहली शादी बेहद आनन-फानन में हुई थी. एक अखबार में छपे लेख के मुताबिक, उनकी सगाई अंबा सान्याल नाम की लड़की से हो चुकी थी, लेकिन इस दौरान वो 19 साल की मॉडल प्रोतिमा गुप्ता के साथ लिव-इन में रह रहे थे. कबीर के साथ लिव इन में रहते हुए प्रोतिमा गुप्ता प्रेग्नेंट हो गई थी. इसके बाद कबीर बेदी ने अंबा सान्याल से सगाई तोड़कर प्रोतिमा से शादी कर ली. शादी के बाद प्रोतिमा ने पूजा बेदी को जन्म दिया.

प्रोतिमा गुप्ता (साभार-सोशल मीडिया)


अखबार में छपे आर्टिकल में ये भी दावा किया गया कि पूजा बेदी के जन्म के 8 महीने बाद कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा का अफेयर पड़ोस में रहने वाले जर्मन लड़के से हो गया था.

प्रोतिमा एक मॉडल और क्लासिकल डांसर थीं


शादी के करीब 5 साल बाद प्रोतिमा और कबीर का तलाक हो गया था. प्रोतिमा एक मॉडल और क्लासिकल डांसर थीं, लेकिन अचानक उन्होंने ये सब छोड़कर संन्यासिन बनने का फैसला किया. वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गईं, लेकिन इस दौरान उनकी लैंड स्लाइड में मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः गन्ने के खेत में अनन्या पांडे ने खिंचवाई ऐसी Photo, ट्विटर पर हुईं ट्रोल1974 में प्रोतिमा की न्यूड फोटो सिनेब्लिट्स मैग्जीन पर छपी थी. इस मैग्जीन को अपनी उपस्थिति दर्ज करना के लिए ऐसी बोल्ड लड़की की जरूरत थी जो बीच पर न्यूड दौड़ते हुए पोज दे सके. जब सिनेब्लिट्ज की संपादक ने प्रोतिमा से इस बारे में बात की थी वो बेझिझक इसके लिए तैयार हो गई थीं. प्रोतिमा मुंबई के बीच पर न्यूड दौड़ी थीं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 7:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर