HBD: कमल हासन ने लिया ऐसा फैसला, जिससे रजनीकांत को स्टार बनने में मिली मदद

आज कमल हासन अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं.
आज कमल हासन अपना 66वां बर्थडे मना रहे हैं.

Happy Birthday Kamal Haasan: सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Hassan Birthday) ने अपनी एक्टिंग से अलग ही मुकाम बनाया है. आज उनका 66वां बर्थडे है. साउथ की फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. वे कई बार अपने बयानों के लिए भी सुर्खियों में रह चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 6:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Hassan Birthday) ने अपनी एक्टिंग से अलग ही मुकाम बनाया है. आज उनका 66वां बर्थडे है. साउथ की फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. वे कई बार अपने बयानों के लिए भी सुर्खियों में रह चुके हैं.

कमल जब साढ़े तीन साल के थे तब उनका फिल्मी दुनिया से परिचय हो चुका था. उनकी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर पहली फिल्म थी 'कलाथुर कन्नमा'. उनकी पहली फिल्म के लिए ही उन्हें राष्ट्रपति अवॉर्ड मिला था. फेमस डायरेक्टर के बालचंद्र ने कमल हासन को स्टार बनाया था. उन्होंने ही कमल हासन को एक हीरो के रूप में स्थापित किया. कमल उनके प्रति हमेशा आभारी भी रहे. जब कमल हासन बड़े सुपरस्टार बन चुके थे तब रजनीकांत स्ट्रगल कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कमल हासन की फिल्मों में सपोर्टिंग रोल भी किए. उन्हें सुपरस्टार बनाने में कमल ने मदद की.

रजनीकांत को धीरे-धीरे लीड रोल मिलने शुरू हो गए
दरअसल रजनीकांत को करियर की शुरुआत में या तो फिल्मों में छोटे-मोटे रोल मिल रहे थे या फिर कमल हासन स्टारर फिल्मों में सेकेंड लीड का रोल. ये बात जब कमल को महसूस हुई तो उन्होंने 1979 में आई फिल्म 'निनैथाले इन्निकुम' के बाद रजनीकांत के साथ काम करना बंद कर दिया. उन्होंने यह फैसला इसलिए किया जिससे रजनीकांत को दूसरी फिल्मों में मेन हीरो के रोल मिल सकें. हुआ भी ऐसा ही रजनीकांत को धीरे-धीरे लीड रोल मिलने शुरू हो गए और देखते ही देखते वे सुपरस्टार बन गए.
तमिल फिल्म इंडस्ट्री के मोस्ट पॉपुलर डायरेक्टर, एक्टर, स्क्रीन राइटर, और प्लेबैक सिंगर कमल हासन अब तक 19 फिल्म फेयर अवार्ड्स अपने नाम कर चुके हैं. कमल ने फिल्म इंडस्ट्री में करीब 200 फिल्में बतौर हीरो के तौर पर की हैं, जिनमें से 40 फिल्में अकेले मलयालम भाषा की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज