B'day Spl: जब 19 साल की उम्र में कैटरीना कैफ ने गुलशन ग्रोवर के साथ दिया था किसिंग सीन, कुछ ऐसा रहा है फिल्मी सफर

B'day Spl: जब 19 साल की उम्र में कैटरीना कैफ ने गुलशन ग्रोवर के साथ दिया था किसिंग सीन, कुछ ऐसा रहा है फिल्मी सफर
(photo credit: instagram/@katrinakaif)

बॉलीवुड में कैटरीना (Katrina Kaif) की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर आज वह बड़े-बड़े एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के साथ काम कर चुकी हैं. कैटरीना ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी.

  • Share this:
मुंबईः बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज यानि 16 जुलाई को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म (Happy Birthday Katrina Kaif) 16 जुलाई 1983 को हॉन्गकॉन्ग में हुआ था. उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ और मां का नाम सुजैन है. आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार कैटरीना ने इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में काफी मेहनत की है. बॉलीवुड में कैटरीना की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी, लेकिन अपनी मेहनत के दम पर आज वह बड़े-बड़े एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स के साथ काम कर चुकी हैं. कैटरीना ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी. एक्ट्रेस लंदन (London) में मॉडलिंग करती थीं, जहां बॉलीवुड डायरेक्टर कैजाद मुस्ताद की नजर उन पर पड़ी और उन्होंने एक्ट्रेस को फिल्म ऑफर की. कैटरीना की पहली हिंदी फिल्म थी 'बूम (Boom)', जो साल 2003 में आई थी.

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ कमाल नहीं किया, लेकिन अपने बोल्ड कॉन्टेंट की वजह से फिल्म खूब सुर्खियों में रही. वहीं फिल्म में बोल्ड सीन देकर कैटरीना भी चर्चा में छा गईं. गुलशन ग्रोवर के साथ कैटरीना के किसिंग सीन भी दर्शकों के बीच और बॉलीवुड में खूब चर्चा में रहे. इसके बाद कैटरीना ने साल 2004 में साउथ फिल्मों का रुख किया और 'मल्लिसवरी' में मुख्य भूमिका में नजर आईं. इस फिल्म में कैटरीना के अभिनय की खूब तारीफ हुई. इसके बाद राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म 'सरकार' में एक्ट्रेस को छोटा सा रोल ऑफर किया, जिसके लिए एक्ट्रेस ने हां कह दी.

ये भी पढ़ेंः अनुष्का शर्मा ने शेयर की लेटेस्ट फोटोशूट की तस्वीरें, पत्नी की फोटोज पर विराट कोहली ने दिया ऐसा रिएक्शन



इसके बाद बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान की नजर कैटरीना कैफ पर पड़ी और उन्होंने डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' में कैटरीना की एंट्री करवा दी. इसके बाद कैटरीना को एक-एक कर शानदार फिल्मों के ऑफर मिलते गए और एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिल्मों में एक्ट्रेस की हिंदी सुनने के बाद शायद ही किसी को ऐसा लगे कि एक्ट्रेस की हिंदी कुछ ज्यादा खास नहीं है. लेकिन अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज एक्ट्रेस ने बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में अपनी जगह बना रखी है.
अपने फिल्मी करियर में कैटरीना कैफ ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं. जिनमें नमस्ते लंदन, अजब प्रेम की गजब कहानी, वेलकम, रेस, तीस मार खान, पार्टनर, सिंह इज किंग, नमस्ते लंदन, जब तक है जान, राजनीति, न्यूयॉर्क, धूम 3, टाइगर, टाइगर जिंदा है. ब्लू, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, जग्गा जासूस, फैंटम और भारत जैसी फिल्में शामिल हैं.



यही नहीं कैटरीना कैफ अपने शानदार आइटम नंबर्स के लिए भी खूब जानी जाती हैं, जिनमें शीला की जवानी और चिकनी चमेली आज भी पार्टीज की शान हैं. आने वाली फिल्मों की बात करें तो कैटरीना जल्द ही रोहित शेट्टी की फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आएंगीं, फिलहाल मेकर्स ने कोरोना के चलते फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading