• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Lucky Ali Birthday Special: मशहूर कॉमेडियन महमूद के बेटे लकी अली 3 शादी करने के बावजूद हैं अकेले

Lucky Ali Birthday Special: मशहूर कॉमेडियन महमूद के बेटे लकी अली 3 शादी करने के बावजूद हैं अकेले

लकी अली ने 1996 में अपना पहला एलबम ‘सुनो’ निकाल कर धूम मचा दी थी. (Photo Credits:officialluckyali/Instagram)

लकी अली ने 1996 में अपना पहला एलबम ‘सुनो’ निकाल कर धूम मचा दी थी. (Photo Credits:officialluckyali/Instagram)

फेमस कॉमेडियन महमूद (Mehmood) के 8 बच्चों में दूसरे नंबर के लकी अली (Lucky Ali) ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था. लकी का अपने पिता के साथ रिश्ता बहुत अच्छा नहीं था. लकी को अपनी लाइफ में तीन बार प्यार हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई: 90 के दशक के बॉलीवुड के फेमस एक्टर-सिंगर लकी अली (Lucky Ali) का असली नाम मकसूद महमूद अली (Maqsood Mahmood Ali) है. मशहूर कॉमेडियन एक्टर महमूद (Mehmood) के घर 19 सितंबर 1958 को उनका जन्म हुआ. महमूद के 8 बच्चों में दूसरे नंबर के लकी ने चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. खानाबदोश की तरह जिंदगी जीने वाले लकी का अपने पिता के साथ रिश्ता बहुत अच्छा नहीं था. लकी ने तीन-तीन शादियां की, लेकिन फिर भी तन्हा हैं. लकी अपनी एक्टिविटी के बारे में फैंस को सोशल मीडिया पोस्ट से बताते रहते हैं. कोरोना महामारी के दौर में लकी के निधन की अफवाहें भी खूब उड़ी थीं, लेकिन लकी फिलहाल स्वस्थ हैं और शोज कर रहे हैं.

    म्यूजिशियन, सिंगर, एक्टर और राइटर लकी अली ने 1996 में अपना पहला एलबम ‘सुनो’ निकाल कर धूम मचा दी थी. लकी की सॉफ्ट आवाज ने युवाओं को अपना दीवाना बना दिया था. इस एल्बम में सिंगर के साथ मेघन जैन मेकक्लियरी ने काम किया था. इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकी हुई कि लकी ने मेघन को अपना जीवनसाथी बना लिया. लकी और मेघन के दो बच्चे हुए, लेकिन कुछ बरस साथ रहने के बाद दोनों अलग हो गए.

    लकी अली और मेघन की शादी से दो बच्चे हैं.(Photo Credits:officialluckyali/Instagram)

    मीडिया की खबरों के मुताबिक लकी अली को दोबारा एक पर्शियन महिला इनाया से प्यार हुआ. लकी और इनाया की शादी हुई, लेकिन ये शादी भी लंबी नहीं चल पाई और डिवोर्स हो गया. लकी अली को तीसरी बार ब्रिटिश ब्यूटी क्वीन केट एलिजाबेथ से प्यार हुआ. केट और लकी की शादी भी हुई, लेकिन पिछली दो शादियों की तरह कुछ समय बाद ये रिश्ता भी टिक नहीं पाया.

    लकी अली ने 90 के दशक में इंडी-पॉप गानों से धूम मचा दी थी..(Photo Credits:officialluckyali/Instagram)

    लकी अली अब अकेले बेंगलुरू में रहते हैं. अपने एलबम के अलावा बॉलीवुड फिल्मों को आवाज देने वाले लकी को अब फिल्म इंडस्ट्री से एलर्जी हो गई है, उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली है. जबकि ऋतिक रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’, इम्तियाज अली की फिल्म ‘तमाशा’ में सफरनामा गाने को उन्होंने आवाज दी है. इसके अलावा ‘सुर’ फिल्म का फेमस गाना ‘आ भी जा’ बेहद पॉपुलर हुआ था. उन्होंने ‘बचना ऐ हसीनो’, ‘अंजाना अंजानी’ जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दी है.

    लकी ने कई फिल्मों में अपनी शानदार आवाज दी है.(Photo Credits:officialluckyali/Instagram)

    अपनी यूनिक आवाज से फैंस को दीवाना बना देने वाले लकी ने ‘कांटे’, ‘त्रिकाल’, ‘कसक’, ‘सुर-द मेलोडी ऑफ लाइफ’, ‘हमारे तुम्हारे’, ‘ये है जिंदगी’ जैसी फिल्मों में एक्टिंग भी की है. इसके अलावा ‘भारत एक खोज’, ‘कथासागर’ जैसी चर्चित टीवी धारावाहिक का हिस्सा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज