महिमा चौधरी अचानक क्यों हो रही हैं ट्रेंड, ये हैं कारण

महिमा चौधरी अचानक क्यों हो रही हैं ट्रेंड, ये हैं कारण
महिमा चौधरी.

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima-Chaudhry) एक जमाने में लाखों-करोड़ों फैन्स के दिलों की 'धड़कन' हुआ करती थीं. आज फिर से वो पॉपुलर हो रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. 'परदेस, दागः द फायर, धड़कन, कुरुक्षेत्र, दिल है तुम्हारा' जैसी फिल्मों के जरिए लाखों-करोड़ों युवाओं के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस महिमा चौधरी (Mahima-Chaudhry) आज फिर चर्चा में हैं. वो शेयर चैट समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खूब पॉपुलर हो रही हैं. महिमा चौधरी का नाम सुनते ही बॉलीवुड प्रेमियों को 'परदेस' की याद आ जाती है. एक खूबसूरत सी सुंदर सी लड़की की याद आ जाती है, जो पहली ही फिल्म से छा गई थी. मगर आज का सच कुछ और है. आज महिमा चौधरी का 48वां जन्मदिन है और वो बेहद बदल चुकी हैं.

कुछ महीने पहले ही उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, जिनमें महिमा का वजन काफी बढ़ा हुआ लग रहा था और वह पहले से काफी अलग नजर आ रही थीं. लंबे समय से महिमा बड़े परदे पर भी नजर नहीं आई हैं. बात महिमा की शुरुआत की करें तो वैसे भारतीज पिता और नेपाली मां की बेटी महिमा का जन्म दार्जिलिंग में हुआ था. दार्जिलिंग में एक ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद ही महिमा ने मॉडलिंग और फिल्मों में आने का फैसला किया था. साल 1990 में महिमा ने मिस इंडिया कॉम्पिटिशन जीता और इसके बाद एड फिल्म्स में अपनी जगह बनानी शुरू की. इसमें उन्हें सफलता भी मिली और कई कमर्शियल्स में वह नजर आईं.

इसी के साथ महिमा ने वीडियो जॉकी का काम भी किया. मगर उनकी किस्मत में कुछ और लिखा था और यही किस्मत उन्हें ले गई फिल्ममेकर सुभाष घई के पास. सुभाष उन दिनों अपनी फिल्म परदेस के लिए एक नया चेहरा ढूंढ रहे थे. उन्होंने 3000 लड़कियों के ऑडिशन लिए, लेकिन कोई पसंद नहीं आई. जब महिमा सुभाष के सामने आईं और ऑडिशन दिया तो उन्हें परदेस की हीरोइन मिल गई. लेकिन सुभाष ने महिमा को यूं ही एक्सेप्ट नहीं किया. फिल्मी दुनिया से इतर रितु चौधरी के नाम से जानी जाने वाली महिमा को सुभाष घई ने ही ये नाम दिया था.



यह भी पढ़ेंः अक्षय कुमार फिटनेस के लिए रोज पीते हैं गोमूत्र, जानें गोमूत्र सेवन के अद्भुत फायदे
इस तरह 1997 में परदेस फिल्म से महिमा ने डेब्यू किया और पहली ही फिल्म से उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. इसके बाद दाग, धड़कन, कुरुक्षेत्र, दिल है तुम्हारा, बागवान जैसी फिल्मों में महिमा आईं और उनकी अदाकारी की तारीफ भी हुई. 2008 में महिमा के करियर को लंबा ब्रेक लगा और वह 2016 में लौटीं डार्क चॉकलेट के साथ.

इन आठ सालों के दौरान उनकी निजी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव आए. महिमा ने कुछ सालों तक टेनिस प्लेयर लिएंडर पेस को डेट किया. लेकिन फिर लिएंडर ने महिमा को छोड़कर रिया पिल्लई से शादी कर ली थी. इसके बाद महिमा की जिंदगी में भी बॉबी मुखर्जी आए और महिमा ने उनसे शादी की. दोनों की एक बेटी भी है, लेकिन दोनों अलग हो चुके हैं और महिमा अब अपनी बेटी के साथ ही रहती हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज