Bday Special: आर माधवन को था शादी ना होने का डर, अपनी स्टूडेंट से ऐसे बना था रिश्ता

Bday Special: आर माधवन को था शादी ना होने का डर, अपनी स्टूडेंट से ऐसे बना था रिश्ता
आर माधवान का आज जन्मदिन है.

'रंग दे बसंती', 'रामजी लंदन-वाले', '13बी', '3 इडियट्स', 'तनु वेड्स मनु', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स', 'साला खडूस' जैसी एक से एक बेहतरीन फ़िल्में देने वाले आर माधवन (R Madhavan) का आज जन्मदिन है.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर रंगनाथन माधवन (R Madhavan) का आज जन्मदिन है. उनका जन्म एक जून 1970 को झारखंड के जमशेदपुर में हुआ था. भले इस शर्मीले एक्टर का लड़कियों में जबरदस्त क्रेज अब भी हो लेकिन आर. माधवन का कहना है कि अपनी सांवली रंगत के कारण उन्हें डर था कि उनकी शादी होगी भी या नहीं. माधवन ने चुटकी लेते हुए कहा कि मेरी पत्नी सरिता मेरी छात्रा थी और एक दिन उन्होंने मुझसे डेट पर चलने को कहा.

उन्होंने ये भी कहा कि मेरा रंग सांवला था और मुझे लगता था कि पता नहीं कभी मेरी शादी होगी या नहीं, इसलिए मुझे लगा कि यह अच्छा मौका है और मैंने यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. माधवन एक ऐसे तमिल परिवार से ताल्लुक रखते हैं जहां पढ़ाई को बहुत अधिक महत्व दिया जाता था, बावजूद इसके वो 8वीं में फेल हो गए. किसी तरह उन्हें कोल्हापुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन मिला.

यह भी पढ़ेंः Video: 'आराम से जाओ और जल्दी वापस आओ' सोनू सूद ने यह कहकर लोगों को किया विदा



फ़िल्मों में करियर बनाने के मकसद से माधवन मुंबई आए. शुरुआत टीवी से की. 1996 में आए एक टीवी सीरियल "बनेगी अपनी बात” में काम किया. इसी साल माधवन ने सुधीर मिश्रा की फ़िल्म 'इस रात की सुबह नहीं' में भी एक रोल किया, जिसके लिए उन्हें क्रेडिट तक नहीं दिया गया. फिर 1997 में माधवन ने मणिरत्नम की फ़िल्म 'इरुलर' के लिए ऑडिशन भी दिया था. पर बाद में मणिरत्नम ने ये कह कर उन्हें रिजेक्ट कर दिया कि वो रोल के लिए फिट नहीं हैं.



फिल्मों से रिजेक्ट हो रहे आर माधवन को टीवी से मिली पहचान
माधवन को पहली पहचान टीवी से ही मिली. 'घर जमाई', 'साया', 'सी हॉक्स' और 'ये कहां आ गए हम' जैसे सीरियल्स से वो घर-घर में जाने जाने लगे. माधवन के जीवन में पहला ब्रेक थ्रू आया साल 2001 में जब वो गौतम मेनन की फ़िल्म 'रहना है तेरे दिल में' के मैडी के किरदार में लोगों के दिलों में बस गए. एक लड़की से दिवानों की तरह प्यार करने वाले लड़के का किरदार दर्शकों को इतना पसंद आया कि इस फ़िल्म के लिए माधवन को स्क्रीन अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading