Home /News /entertainment /

happy birthday rajeev verma celebrate his 72th birthday today

Happy B'day Rajeev Verma: फिल्मी पर्दे पर पिता बनते-बनते ऊब गए थे राजीव वर्मा! बर्थडे पर जानिए और भी कुछ खास

हैप्पी बर्थडे राजीव वर्मा (फोटो साभार इंस्टाग्राम @bollywood_969193)

हैप्पी बर्थडे राजीव वर्मा (फोटो साभार इंस्टाग्राम @bollywood_969193)

Happy Birthday Rajeev Verma: राजीव वर्मा (Rajeev Verma) को बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में पिता के किरदार में देखा गया है. लेकिन क्या आपको पता हैं कि राजीव को फिल्मों में काम करने से कहीं ज्यादा टीवी की दुनिया में काम करना ज्यादा पसंद था. इसके एक बार उन्होंने ये कबूल किया था कि वह पर्दे पर पिता की भूमिका निभाकर ऊब चुक हैं. चलिए आज एक्टर के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास..

अधिक पढ़ें ...

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजीव वर्मा (Rajeev Verma)का आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म आज के दिन भोपाल में साल 1949 में हुआ था.वह दो दशकों से अधिक समय से काम कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने फिल्मों में साइड रोल कर अपने एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीता है. बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में पिता के किरदार में देखा गया है.

राजीव वर्मा को ‘मैंने प्यार किया’, ‘दीदार’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘ये रास्ते हैं प्यार के’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘कच्चे धागे’, ‘बीवी नं. 1’, ‘हिम्मतवाला’, ‘जीत’, ‘चलते चलते’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘वजूद’, ‘जिद’, ‘वाह ताज’, ‘अंदाज’ आदि फिल्मों के लिए जाना है.

छोटा पर्दा ज्यादा पसंद है
राजीव वर्मा ने इन ज्यातर फिल्मों में एक भावुक पिता रोल प्ले किया है. आज भी वह लोगों के बीच एक भावुक पिता और बाबूजी के किरदार में बसे हुए हैं. लोग उन्हें आज भी बहुत पसंद करते हैं एक बार एक इंटरव्यू के दौरान राजीव से उनकी पर्दे पर पिता वाली छवि को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था, ‘पिता की छवि में नजर आते-आते से अब मन ऊब गया है. अगर ऐसे रोल मिलते भी हैं तो अब मैं मना कर देता हूं. सच कहूं तो मुझे प्रोफेशनली छोटा पर्दा ज्यादा पसंद है.’

इन टीवी शो के लिए हैं फेमस
बता दें राजीव ने अपने लाइफ मे बेहतरीन थिथेएर आर्टिस्ट रह चुके हैं. उन्होंने टीवी करियर की शुरुआत साल 1987 में आई टीवी शो ‘चुनौती ‘से किया था.इस शो वह कॉलेज प्रिंसिपल का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्हें सीरियल दूरदर्शन के फेमस शो ‘मुजरिम हाजिर’ में देखा गया. हालांकि वह ‘मिसिस कौशिक की पांच बहुए’ के ज्यादा फेमस हैं. इस शो में राजीव ने घर के मुखिया ‘बाबू सा’ का रोल प्ले किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजीव को साल 2019 में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने स्टेट आईकॉन बनाया था.

Tags: Bollywood actors, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर