• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Rajesh Khattar B'day Spl: राजेश खट्टर को एक्टिंग से नहीं मिला फेम तो बन गए VO आर्टिस्ट, इन हॉलीवुड स्टार्स को दे चुके हैं आवाज

Rajesh Khattar B'day Spl: राजेश खट्टर को एक्टिंग से नहीं मिला फेम तो बन गए VO आर्टिस्ट, इन हॉलीवुड स्टार्स को दे चुके हैं आवाज

राजेश खट्टर का आज 55वां जन्मदिन है.
 (फोटो साभारः Instagram @rajesh_khattar)

राजेश खट्टर का आज 55वां जन्मदिन है. (फोटो साभारः Instagram @rajesh_khattar)

Happy Birthday Rajesh Khattar: बॉलीवुड एक्टर, स्क्रीन राइटर और वॉइस आर्टिस्ट राजेश खट्टर का आज 55वां जन्मदिन (Rajesh Khattar Birthday) है. राजेश खट्टर ने एक्टिंग से ज्यादा वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाई है. उन्होंने जर्मन और फ्रेंच टीवी शो में भी काम किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    बॉलीवुड और टीवी एक्टर राजेश खट्टर (Rajesh Khattar Birthday) का आज जन्मदिन है. वह आज अपना 55वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. राजेश खट्टर एक्टर होने के साथ-साथ वॉइस आर्टिस्ट और स्क्रीन राइटर भी हैं. वह एक्टर इशान खट्टर के पिता है और शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के सौतेले पिता हैं. शाहिद राजेश की पहली पत्नी नीलिमा अजीम के बेटे हैं. राजेश ने नीलिमा से साल 1990 में शादी की थी. शादी के 11 साल बाद राजेश ने नीलिमा से तलाक ले लिया. इसके बाद साल 2008 में राजेश ने वंदना सजनानी से दूसरी शादी की. शादी के 11 साल यानी 2019 में उनका एक लड़का हुआ. उनके लड़के नाम वनराज खट्टर है.

    राजेश खट्टर ने बतौर एक्टर उन्होंने साल 1992 में आई फिल्म ‘नागिन और लूटेरे’ से डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने ‘सूर्यवंशम’, ‘डॉन’, ‘डॉन 2’, ‘द ट्रेन’, ‘प्रिंस’, ‘चेज’, ‘हेलो डार्लिंग’, ‘एक मैं और एक तू’, ‘खिलाड़ी 786’, ‘रेस 2’, ‘मंजुनाथ’ और शुक्राणु जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. उन्होंने जितना फिल्मों में काम किया उतना ही टीवी शोज में दिखाई दिए. उन्होंने साल 1989 में आए टीवी शो ‘फिर वही तलाश’ से छोटे पर्दे पर डेब्यू किया.

    राजेश ने इसके बाद ‘जुनून’, ‘आहट’, ‘कुमकुम- एक प्यारा सा बंधन’ और ‘सपना बाबुल का… बिदाई’ में काम किया. इसके बाद उन्होंने एक लंबा ब्रेक लिया. साल 2016 में लगभग 8 साल का ब्रेक लेने के बाद उन्होंने टीवी ‘बेहद’ से कमबैक किया. इसके बाद उन्होंने ‘बेपनाह’ और क्राइम पेट्रोल के कई एपिसोड में काम किया. इसके अलावा उन्होंने जर्मन टीवी मूवी ‘गिफ्ट’, फ्रेंच टीवी शो ‘फइस पास सी, फाइस पास सा’ और इंगलिश टीवी शो ‘शार्प्स पेरिल’ और स्पॉटलाइट में भी काम किया.

    टीवी और बॉलीवुड में एक्टिंग और स्क्रीनराइटिंग के अलावा राजेश खट्टर का सबसे बड़ा टैलेंट उनकी आवाज है. वह देश के नंबर एक वॉइस आर्टिस्ट का हैं. उन्होंने कई हॉलीवुड और एनिमेटेड फिल्मों की डबिंग हिंदी में की है. इतना ही उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों के लीड एक्टर की आवाजों को भी हिंदी में डब किया है. हिंदी वॉयस-डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर राजेश ने टॉम हैंक्स, जॉनी डेप, जैक ब्लैक, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, डोमिनिक वेस्ट, निकोलस केज, लैम्बर्ट विल्सन और माइकल फेसबेंडर सहित कई पॉपुलर हॉलीवुड एक्टर के लिए डब किया है. हिंदी में डब करने क लिए वह हॉलीवुड मेकर्स की पहली पसंद माने जाते हैं. वह दुनिया के सबसे महंगे वॉइस आर्टिस्ट में से एक हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज