Bday Special: आज अपना 44वां बर्थडे मना रहे रणदीप हुड्डा, सरबजीत के किरदार के लिए घटाया था 18 किलो वजन

Bday Special: आज अपना 44वां बर्थडे मना रहे रणदीप हुड्डा, सरबजीत के किरदार के लिए घटाया था 18 किलो वजन
रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज यानी 20 अगस्त को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 6:15 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) आज यानी 20 अगस्त को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक में हुआ था. वह फिल्‍मों में आने से पहले मॉडलिंग और थिएटर में एक्टिंग करते थे. उनकी मुख्य फिल्मों में 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'जन्नत 2', 'सरबजीत', 'सुल्तान', 'साहिब बीवी और गैंगस्टर', 'मॉनसून वेडिंग', 'रंगरसिया', 'हाईवे' आदि शामिल हैं.

रणदीप की शुरुआती पढ़ाई सोनीपत के मोतीलाल नेहरू स्‍कूल ऑफ स्‍पोटर्स से हुई थी. इसके बाद उनका एडमिशन दिल्‍ली के मशहूर स्कूल डीपीएस आरके पुरम में हुआ था. उन्होंने मेलबर्न से मॉर्केटिंग में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की और बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में स्‍नाकोत्‍तर की डिग्री हासिल की.

सरबजीत के किरदार के लिए हदें पार कर गए थे रणदीप
फिल्म 'सरबजीत' में ट्रांसफॉर्मेशन से रणदीप ने सबको हैरान कर दिया था. यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी. सरबजीत के रोल में ढलने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 28 दिनों में अपना वजन 18 किलो घटा लिया था. इसके लिए उनकी बहन और पेशे से डॉक्टर अंजलि हुड्डा ने सहयता की थी. बताया जाता है कि वजन कम करने के लिए उन्होंने कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को खाना छोड़ दिया था. इतना ही नहीं कैलोरी कम करने के लिए घुड़सवारी तक का सहारा लिया था.
ऐसा रहा है करियर


हुड्डा के फिल्‍मी करियर की शुरूआत 2001 में मीरा नायर की फिल्‍म 'मॉनसून वेडिंग' से की थी. मुख्‍य एक्टर के तौर पर वह राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म 'डी' में नजर आए. फिल्‍म 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई' (2010) उनके करियर का टर्निंग प्‍वाइंट रही. उन्होंने 'जन्नत 2', 'सरबजीत', 'सुल्तान', 'साहिब बीवी और गैंगस्टर',  'रंगरसिया', 'हाईवे' जैसी फिल्मों में भी काम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज