Home /News /entertainment /

B'day Spl: रणधीर कपूर और बबीता के प्यार में आए थे कई अड़ंगे, अनोखी परंपरा के खिलाफ जाकर की थी शादी

B'day Spl: रणधीर कपूर और बबीता के प्यार में आए थे कई अड़ंगे, अनोखी परंपरा के खिलाफ जाकर की थी शादी

रणधीर कपूर और बबीता (फोटो साभारः Instagram/kareenakapoorkhan)

रणधीर कपूर और बबीता (फोटो साभारः Instagram/kareenakapoorkhan)

आज करीना कपूर (Kareena Kapoor) और करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) का जन्मदिन है. रणधीर एक्ट्रेस बबीता (Babita) के प्यार में इतने डूब थे कि उन्होंने परिवार की परंपरा के खिलाफ जाकर उनसे शादी की थी. हालांकि, बाद में उनका यह रिश्ता बिगड़ गया था और वजह बनी बबीता की अपनी बेटियों को एक्ट्रेस बनाने की जिद्द.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः राज कपूर (Raj Kapoor) के बेटे रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) का जन्म 15 फरवरी 1947 को हुआ था. उन्होंने फिल्म ‘श्री 420’ से बतौर चाइल्ड एक्टर अपने अभिनय सफर की शुरुआत की थी. फिल्म ‘कल आज और कल’ से रणधीर ने बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था. इसी फिल्म के सेट पर रणधीर की मुलाकात बबीता से हुई और फिर यह जोड़ी एक-दूसरे के प्यार में डूब गए. यही से उनकी लव स्टोरी आगे बढ़ी.

    जब रणधीर ने अपने परिवार से बबीता से शादी करने की बात कही तो पूरा परिवार इसके खिलाफ था. दरअसल, तब कपूर खानदान में किसी अभिनेत्री से शादी करना अपराध माना जाता था. लेकिन बबीता के प्यार में डूबे रणधीर अपने ही परिवार की इस परंपरा के खिलाफ चले गए. लेकिन राज कपूर, बबीता को अपनी फिल्मों की हीरोइन बनाने को तैयार थे, लेकिन घर की बहू नहीं. पिता की खिलाफत के बावजूद रणधीर और बबीता का प्यार जारी रहा.

    वक्त बीतने के साथ रणधीर और बबीता का सब्र जवाब देने लगा. बबीता ने धमकी दे दी थी कि अगर रणधीर उनसे शादी नहीं करते, तो वह उन्हें छोड़ कर चली जाएंगी. रणधीर ने एक बार फिर परिवार को मनाने की कोशिश की और इस बार वो सफल भी हो गए. लेकिन एक शर्त रखी गई कि शादी के बाद बबीता फिल्मों में काम नहीं करेंगी.

    रणधीर और बबीता की शादी धूमधाम से हुई. इस शादी में कई बड़े सितारे शामिल हुए थे. इसके बाद रणधीर और बबीता के घर करिश्मा कपूर और करीना कपूर का जन्म हुआ. बताया जाता है कि बबीता अपनी बेटियों को अभिनेत्री बनाना चाहती थीं, लेकिन इस बात के लिए रणधीर कपूर तैयार नहीं थे. ऐसे में बेटियों की खातिर बबीता ने पति रणधीर से दूरी बना ली.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1988 में बबीता अपनी दोनों बेटियों के साथ रणधीर को छोड़कर चली गईं और दोनों बेटियों का करियर बनाने में लग गईं. बेटियों का करियर बनाने की वजह से बबीता को 19 साल तक रणधीर से अलग रहना पड़ा. हालांकि साल 2007 में दोनों फिर एक हुए. गौरतलब है कि रणधीर ने ‘जीत’ (1972), ‘हमराही’ (1974) ‘जवानी दीवानी’ (1972), ‘लफंगे’ (1975), ‘पोंगा पंडित’ (1975), ‘भला मानुस’ (1976) जैसी कई हिट फिल्में दी हैं.

    Tags: Kareena kapoor, Karishma Kapoor, Randhir kapoor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर