• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Happy B'day Samir Soni: समीर सोनी को पहली नजर में हुआ था नीलम कोठारी से प्यार

Happy B'day Samir Soni: समीर सोनी को पहली नजर में हुआ था नीलम कोठारी से प्यार

समीर और नीलम ने 24 जनवरी 2011 में शादी की थी. (फोटो साभारः Instagram/samirsoni123/neelamkotharisoni)

समीर और नीलम ने 24 जनवरी 2011 में शादी की थी. (फोटो साभारः Instagram/samirsoni123/neelamkotharisoni)

बॉलीवुड के चर्चित एक्टर समीर सोनी (Samir Soni) का आज जन्मदिन है. उनका जन्म लंदन में हुआ था. वे फिल्मों में आने से पहले एक इनवेस्टमेंट बैंकर थे. आइए, इस खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्लीः आज फिल्म जगत के जाने-माने एक्टर समीर सोनी (Samir Soni) का बर्थडे है. इस मौके पर एक्टर के फैंस और करीबी उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं. वे टीवी के साथ-साथ बॉलीवुड में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं. वे 29 सितंबर 1968 को लंदन में जन्मे थे. वे एक पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखते हैं. उन्होंने टीवी शो ‘समंदर’ से अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत की थी. उन्होंने 1998 में आई फिल्म ‘चाइना गेट’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. आइए, इस खास मौके पर उनकी जिंदगी और लव लाइफ के बारे में जानें.

    समीर का जन्म भले लंदन में हुआ था, पर उनकी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के सेंट जेवियर स्कूल में हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने युनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया से इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की थी. वे शुरू में एक इनवेस्टमेंट बैंकर के तौर पर काम करते थे, लेकिन एक्टिंग का जुनून उन्हें मुंबई खींच लाया, जहां उन्होंने कई फिल्मों औ शोज में काम किया.

    समीर के फैंस जानते हैं कि उनकी पत्नी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नीलम कोठारी (Neelam Kothari) हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह उनकी दूसरी शादी है. इससे पहले, उन्होंने राजलक्ष्मी खानवलकर से शादी की थी. समीर और राजलक्ष्मी का रिश्ता ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाया था. वे शादी के कुछ महीनों बाद अलग हो गए थे.

    वे राजलक्ष्मी से अलग होने के बाद नीलम से मिले. नीलम की भी एक बार शादी हो चुकी थी, लेकिन उनका रिश्ता भी ज्यादा समय तक चल नहीं पाया था. उन्होंने यूके के एक बिजनेसमैन से शादी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, समीर की नीलम से पहली बार मुलाकात 2008 में एक पार्टी में हुई थी. यह पार्टी एकता कपूर ने आयोजित की थी. नीलम कोठारी को देखते ही समीर अपना दिल हार बैठे थे.

    नीलम और समीर ने कुछ सालों की दोस्ती के बाद 24 जनवरी 2011 में शादी कर ली थी. आज इस कपल की एक बेटी है, जिसे उन्होंने गोद लिया था. समीर जहां एक्टिंग की दुनिया में अभी भी सक्रिय हैं, वहीं नीलम ने बॉलीवुड से दूरी बना ली है. वे अब जूलरी डिजाइनिंग के पेशे से जुड़ी हैं. वे बॉलीवुड की पार्टियों में खूब नजर आती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज