Birthday Special: आज भी वो दिन याद कर कांप जाते हैं संजय दत्त, खाल उधड़ कर होती थी पिटाई

Birthday Special: आज भी वो दिन याद कर कांप जाते हैं संजय दत्त, खाल उधड़ कर होती थी पिटाई
संजय दत्त

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज यानी 29 जुलाई को अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) आज यानी 29 जुलाई को अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ था. वह फेमस एक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) और एक्ट्रेस नरगिस (Nargis) के बेटे हैं. अपने चार दशक के फिल्मी सफर में संजय दत्त अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं.

एक बार सुनील दत्त के घर पर दोस्त आए हुए थे. वहां संजय दत्त लोगों द्वारा फेंकी गई सिगरेट के टुकड़ों से धुआं खींचने की कोशिश कर रहे था. इस घटना ने सुनील दत्त पर ऐसा प्रभाव डाला कि उन्होंने संजय को घर से दूर भेजने की ठान ली. उन्होंने संजय को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के सनवार स्थित लॉरेंस बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया.  बोर्डिंग स्कूल में आने से पहले ही संजय दत्त इतने खुराफाती हो चुके थे कि यहां आने के बाद वह और ज्यादा निरंकुश हो गए. संजय दत्त के दोस्तों ने कई बार बताया है कि बोर्डिंग स्कूल में उन्हें ऐसे पीटा जाता था कि उनकी खाल उधड़ जाती थी. कई बार तो ऐसा हुआ कि बोर्डिंग स्कूल के एक अध्यापक ने संजय दत्त की पट्टियां खुलवाईं और उनकी पुरानी चोटों पर फिर से पीटा.

1993 में संजय दत्त हुए थे गिरफ्तार
संजय दत्त 1993 में मॉरीशस में अपनी फिल्म आतिश की शूटिंग कर रहे थे. तभी उन्हें पता चला कि मुंबई में बम विस्फोट हुए हैं. इससे उन्हें याद आया कि अपनी सिक्योरिटी के लिए उन्हें जो तीन एके-56 सलीम और हनीफ ने दी हैं, उनमें से एक उनके घर पर ही पड़ी है. उन्होंने यूसुफ नलवाला से उसे ठिकाने लगवाया. लेकिन पुलिस को पता चल चुका था और जैसे ही संजय शूटिंग के बाद भारत वापस लौटे, एयरपोर्ट से ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.
तीन शादी कर चुके हैं संजय दत्त


संजय दत्त ने तीन शादियां की हैं. पहली 1987 में ऋचा शर्मा से, जिनसे उन्हें एक बेटी त्रिशाला हैं. ऋचा की 1996 में कैंसर से मौत हो गई. उनकी बेटी त्रिशाला अब अपनी मौसी के साथ अमेरिका में रहती हैं. 1998 में संजय ने फिर शादी की, रिया पिल्लै से. जिन्हें उन्होंने सात साल बाद 2005 में तलाक दे दिया. तीन साल बाद उन्होंने दिलनवाज शेख से शादी की. जिन्होंने अपना नाम बदलकर अब मान्यता कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading