Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    जब पत्नी ने संजय मिश्रा के दोस्त से कर ल‌िया अफेयर, प्रेग्नेंट होकर मांगा तलाक

    संजय मिश्रा.
    संजय मिश्रा.

    Happy Birthday Sanjay Mishra: संजय मिश्रा को कमाल के अभिनेताओं में से एक माना जाता है. कद-काठी को धता बता हुए अपनी एक्टिंग के दम पर पूरी फिल्म अपने कंधे पर लेकर हिट कराने की क्षमता रखने वाले इस अभिनेता की निजी जिंदगी के बारे में कम ही बातें लोग जानते होंगे.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 6:13 AM IST
    • Share this:
    मुंबई. अभिनेता संजय मिश्रा (Sanjay Mishra) की एक्टिंग का लोहा इंडस्ट्री के बड़े-बड़े लोग मानते हैं. हाल ही उनकी फिल्म 'बहुत हुआ सम्मान' रिलीज हुई है. आलोचकों ने इसे पसंद किया है. आज 57 साल के होने जा रहे इस अभिनेता की खासियत यह है कि आज भी ये अकेले अपने कंधों पर किसी फिल्म को लेकर आगे बढ़ सकते हैं. सालों तक संघर्ष करने के बाद अब संजय मिश्रा को ‌बॉलीवुड इंडस्ट्री ने मुख्य धारा का अभिनेता माना है.

    कुछ समय पहले ही शाहरुख खान के प्रोडक्‍शन हाउस रेड ‌चिलीज ने संजय मिश्रा को बतौर अभिनेता लेकर फिल्म 'कामयाब' बनाई थी. इससे साबित होता है कि आज संजय मिश्रा की छवि बतौर हीरो की है. जबकि उनकी फिल्में 'आंखों देखी', 'कड़वी हवा', 'मसान', 'सारे जहां से महंगा' ने सफलता के झंड़े गाड़ दिए हैं. लेकिन बेहद कम लोग जानते होंगे कि संजय मिश्रा की निजी जिंदगी कैसी रही है.

    दरअसल, संजय मिश्रा का जन्म बिहार के दरभंगा के सकरी नारायणपुर में एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. संजय मिश्रा के पिता शंभू नाथ मिश्रा
    प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) में कार्यरत थे. जबकि उनके दादा जी सिविल सेवा में थे. काम के सिलसिले में ही उनके पिता का ट्रांसफर वाराणसी हो गया था. इसीलिए संजय मिश्रा की पढ़ाई काफी कुछ वाराणसी में ही हुई. लेकिन उनकी रुचि उनकी खानदान की तरह किसी सरकारी नौकरी की तरफ नहीं गई. संजय को मन वाराणसी से ही एक्टिंग में लगने लगा.
    इसके बाद उन्होंने दिल्ली स्थित राष्ट्रीय नाट्य संस्‍थान (NSD) में एडमिशन लिया. यहां एक्टिंग का प्रशिक्षण लेने के बाद उन्होंने मुंबई का रुख किया और वो वहां अपनी भाग्य आजमाने लगे. इस दौरान भाग्य ने उनका खूब इम्तिहान लिया. उन्होंने थोक के भाव कॉमेडी फिल्में कीं. इनमें 'ऑल द बेस्ट', 'दिलवाले', 'जॉली एलएलबी 2' सरीखी फिल्में शामिल हैं, जिनमें उनके हिस्से आए रोल ऐसे जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अभिनेता ने महज अपनी जिंदगी के खर्चों के लिए उन फिल्मों को किया था. क्योंकि उनकी असली प्रतिभा तब सामने आती है उनके पास 'आंखों देखी' जैसी फिल्में आती हैं.



    बहरहाल, जिस तरह से उनका एक्टिंग करियर हचकोले खाते आगे बढ़ता है, उसी तरह उनकी निजी जिंदगी भी इम्तिहान और हचकोलों से भरी रही है. संजय मिश्रा ने पहली शादी रोश अरचेजा से की थी.

    इसके आगे की कहानी, अभिनेता रघुबीर यादव की पत्नी पूर्णिमा ने स्पॉटबॉय को दिए गए एक इंटरव्यू में सुनाती हैं. पूर्ण‌िमा का आरोप है कि नंदिता दास से अफेयर खत्म होने के बाद रघुबीर गोरेगांव में एक फ्लैट में रहने लगा. वहीं पास में अभिनेता संजय मिश्रा रहते थे. दोनों में जल्द ही दोस्ती हो गई. संजय अक्सर उसे लंच और डिनर के लिए अपने फ्लैट पर बुलाने लगे. लेकिन इन सब में रघुबीर संजय की पत्नी के करीब हो गया. इतना ही नहीं संजय की पत्नी कुछ दिनों बाद गर्भवती हो गईं. इसके बाद उन्होंने संजय मिश्रा से तलाक मांगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज