Happy Birthday Shaan: जानिए प्लेबैक सिंगर शान की दिलचस्प बातें

शान (फोटो क्रेडिट-instagram.com/singer_shaan)
शान (फोटो क्रेडिट-instagram.com/singer_shaan)

बॉलीवुड की फिल्मों में कई बेहतरीन गानों के लिए अपनी आवाज देने वाले प्लेबैक सिंगर शांतनु मुखर्जी यानी शान (Shaan) 30 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 6:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड की फिल्मों में कई बेहतरीन गानों के लिए अपनी आवाज देने वाले प्लेबैक सिंगर शांतनु मुखर्जी यानी शान (Shaan) 30 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 30 सितंबर को 1972 को मध्य प्रदेश का खंडवा में हुआ था. शान ने 'दिल चाहता है', 'फना', 'सांवरिया', 'थ्री इडियट्स' जैसी फिल्मों के लिए कई हिट गाने गाए हैं. सिंगर होने के साथ ही शान एक्टर और होस्ट भी हैं. जानिए उनके बारे में कुछ खास बातें...

1. शान का असली नाम शांतनु मुखर्जी है. शान के दादा जहर मुखर्जी और पिता मानस मुखर्जी भी संगीतकार थे. जब शान 13 साल के थे तभी उनके पिता का निधन हो गया जिसके परिवार संभालने के लिए उनकी मां ने गाना शुरू किया था. मां की देख-रेख में बड़े होने वाले शान ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो सिंगर बनेंगे.

2. शान ने 17 साल की उम्र में ही सिंगर के तौर पर अपना करियर शुरू कर दिया था. उन्होंने पॉप, जैज, देशभक्ति, रोमांटिक, हिप हॉप, रॉक हर तरह के गाने गाए.



3. शान की छोटी बहन सागरिका भी सिंगर हैं और वो भी गाना गाती हैं. दोनों ने एक साथ एक एल्बम भी निकाला था जो काफी पॉपुलर हुआ था.
4. हिंदी के अलावा शान ने उर्दू, तमिल, कन्नड़, मराठी, नेपाली, अंग्रेजी, मलयालम, पंजाबी और बंगाली में भी बहुत सारे गाने गाए हैं.

5. शान ने फिल्मों में गाने के अलावा कई टीवी शोज भी होस्ट और जज किये हैं. उन्हें सांवरिया फिल्म के गीत जब से तेरे नैनाके लिए बेस्ट प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज