Happy Birthday शान: इस सिंगर की पत्नी ने कहा था- एक्‍टर बने तो तलाक दे दूंगी

बॉलीवुड सिंगर शान.
बॉलीवुड सिंगर शान.

एक्टिंग की बात करते हुए शान (Shaan) ने एक इंटरव्यू में बताया था उनकी पत्नी को एक हिन्दी फिल्म में उनकी एक्टिंग इतनी खराब लगी थी कि उन्होंने उन्हें धमकी दे दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 6:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के टॉप सिंगर्स में से एक शांतनु मुखर्जी यानी शान का जन्म 30 सितंबर को 1972 को मध्यप्रदेश का खंडवा में हुआ था. 13 साल की उम्र में पिता को खो देने के बाद मां की देख-रेख में बड़े होने वाले शान ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो सिंगर बनेंगे. उनका पहला एलबम, जिसने उन्हें फेम दिलाई वो भी कई सालों में बनकर तैयार हुआ था. शान के घर में सभी संगीत से जुड़े हुए थे. शान के दादा जाहर मुखर्जी एक संगीतकार थे, इनके पिता मानस मुखर्जी एक संगीत निर्देशक, मां और शान की बहन सागरिका सिंगर हैं.

शान जब सिर्फ 13 साल के थे तब उनके पिता का देहांत हो गया था. इसके बाद उनकी मां ने बतौर सिंगर काम करके शान और उनकी बहन का लालन-पालन किया था. शान को गायकी का शौक नहीं था. विरासत में गायकी के गुण पाने वाले शान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘गाते-गाते कई बार मेरी आवाज टूट जाती थी. जिसके बाद मैं सोचता था कि सिंगिंग से दूरी बनाकर विज्ञापन या पत्रकारिता की फील्ड में चले जाऊं.’

शान को बचपन से ही सिंगिंग के ऑफर्स आते थे. ये बात कम ही लोग जानते हैं कि शान ने तकनीकी रूप से मशहूर म्यूजिक कंपोजर आरडी बर्मन के लिए भी गाया है. हालांकि गाने में उनकी सिर्फ एक ही लाइन थी. शान हिन्दी के अलावा कन्नड़, तमिल, बंगाली, पंजाबी, मराठी, उर्दू और तेलगु में भी गाने गाते हैं. यहां तक की उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म के लिए भी गाने गाए हैं.



शान की फेमस एलबम ‘तन्हा दिल’ को रिलीज होने में 3 साल लग गए थे. दरअसल शान के पास समय तो बहुत था लेकिन पैसों की कमी के चलते उन्हें एलबम बनाने में काफी टाइम लगा. साथ ही इसके म्यूजिक का चुनाव करने में भी उन्होंने काफी वक्त लिया. शान ने कई फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि इनमें से ज्यादातर किरदार गेस्ट रोल के ही थे. बतौर सिंगर फेम बटोरने वाले शान का सिक्का एक्टिंग में नहीं चल सका.
एक्टिंग की बात करते हुए शान ने एक इंटरव्यू में बताया था उनकी पत्नी को एक हिन्दी फिल्म में उनकी एक्टिंग इतनी खराब लगी थी कि उन्होंने उन्हें धमकी दे दी थी कि अगर अहम किरदार के लिए उन्होंने आगे से एक्टिंग की तो वो उनसे अलग हो जाएंगी. शान एक अच्छे सिंगर ही नहीं बल्कि बड़े दिलवाले भी हैं. वो समय-समय पर जरूरतमंदों की मदद के लिए चैरिटी भी करते रहते हैं.

शान के फेवरेट म्यूजिक कंपोजर शंकर-एहसान-लॉय हैं.शाम के मुताबिक उनके म्यूजिक का टेस्ट शान की पसंद से मेल खाता है इसलिए उन्हें इनके साथ गाना बेहद पसंद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज