लाइव टीवी

Birthday Special: जब 'देसी गर्ल' के घर पड़ी थी IT की रेड तो शाहिद ने खोला था दरवाजा, पहने थे ये चीज

News18Hindi
Updated: February 25, 2020, 7:22 AM IST
Birthday Special: जब 'देसी गर्ल' के घर पड़ी थी IT की रेड तो शाहिद ने खोला था दरवाजा, पहने थे ये चीज
शाहिद कपूर का आज जन्‍मदिन है.

'ताल' (Taal) और 'दिल तो पागल है' (Dil To Pagal Hai') जैसी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर होने से 'इश्क विश्क' में लीड रोल पाने तक शाहिद कपूर का सफर काफी कठिन रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 7:22 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता और सुपरस्टार शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) आज 39 साल के हो गए हैं. आज उनकी गिनती सबसे वर्सटाइल एक्टर्स में होती है. शाहिद अपनी पहली ही फिल्म 'इश्क विश्क' (Ishq Vishq) से लाखों लड़कियों के दिलों पर राज करने लगे थे. इसी फिल्म के बाद शाहिद की चॉकलेटी बॉय (Chocolaty Boy) की इमेज बन गई थी. यूंं तो शाहिद को एक्टिंग अपने पिता पंकज कपूर (Pankaj Kapoor) से विरासत में मिली थी मगर 'ताल' (Taal) और 'दिल तो पागल है' (Dil To Pagal Hai') जैसी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर होने से 'इश्क विश्क' में लीडिंग रोल पाने तक शाहिद का सफर काफी कठिन रहा और उन्हें काफी स्ट्रगल भी फेस करना पड़ा था. इसी बीच वो कई म्यूजिक वीडियोज (Music Videos) में भी नजर आए.

शाहिद ने अपने पूरे फिल्म करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. उन्होंने नए-नए किरदार निभाने की भी कोशिश की. उन्होंने कभी रोमांस, कभी एक्शन (Action), कभी कॉमेडी (Comedy) रोल्स करने की कोशिश की. कई बार वह सफल हुए और कई बार नाकाम. उनके करियर में काफी फिल्में ऐसी हैं, जिसे लोग आज तक नहीं भूल पाए जैसे 'विवाह' (Vivaah), 'जब वी मेट' (Jab We Met), 'कमीने' (Kaminey), 'हैदर' (Haider), 'उड़ता पंजाब' (Udta Punjab), 'पद्मावत' (Padmaavat)  और 'कबीर सिंह' (Kabir Singh). उनके करियर में कई ऐसी भी फिल्में हैं जो बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर बुरी तरह पिटीं और खुद उनके फैंस भी उन फिल्मों को याद नहीं रखना चाहते.

सिर्फ अपने फिल्मी करियर में ही नहीं बल्कि शाहिद ने अपने निजी जीवन में भी उतार चढ़ाव देखा है. करीना कपूर (Kareena Kapoor) के साथ उनका अफेयर काफी मशहूर हुआ था. दोनों ने अपने रिश्ते की बात सार्वजनिक तौर पर कबूली थी.

2007 में फिल्म 'जब वी मेट' के शूटिंग के दौरान दोनों का ब्रेकअप हो गया था. शाहिद का नाम कई एक्ट्रेसेज के साथ जुड़ा मगर करीना के बाद किसी के साथ शाहिद के अफेयर की सुर्खियां सबसे ज्यादा छाई रहीं तो वो हैं हमारी देसी गर्ल (Desi Girl) प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra). खबरों की मानें तो दोनों का अफेयर 2009 में आई फिल्म 'कमीने' के सेट पर शुरू हुआ. शायद इसी वजह से दर्शकों को फिल्म में शाहिद और प्रियंका के बीच की केमिस्ट्री बहुत पसंद आई.



प्रियंका चोपड़ा के घर पर थे शाहिद कपूर. PIC- social media


इनके अफेयर ने सबसे ज्यादा सुर्खियां तब बटोरीं जब प्रियंका के घर इनकम टैक्स की रेड (Income Tax Raid) पड़ी थी और उनके घर का दरवाजा शाहिद कपूर ने खोला था जो कि उस वक्त बॉक्सर्स पहने थे. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन टिक नहीं पाया और 2012 में दोनों की फिल्म 'तेरी मेरी कहानी' (Teri meri Kahaani) के रिलीज से पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों ने एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में होने की बात कभी भी नहीं कबूली. 2015 में शाहिद ने मीरा राजपूत (Mira Rajput) से शादी कर ली. आज वो हैपिली मैरिड हैं और 2 बच्चों के पिता भी हैं

बात करें वर्क फ्रंट की तो शाहिद की आखिरी फिल्म 'कबीर सिंह' उनके सोलो करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई. इस वक्त शाहिद फिल्म 'जर्सी' (Jersey) की शूटिंग में बिजी हैं. इस फिल्म में शाहिद के
साथ मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) और पंकज कपूर भी दिखेंगे. ये फिल्म 28 अगस्त 2020 को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी.

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने यूं ही नहीं लिया DDLJ-शोले का नाम, खुद भी किया है कई फिल्‍मों में काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 7:22 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर