Home /News /entertainment /

Shatrughan Sinha B'day Spl: शत्रुघ्न ने 'पाकीजा' का डायलॉग लिख पूनम सिन्हा को किया था प्रपोज

Shatrughan Sinha B'day Spl: शत्रुघ्न ने 'पाकीजा' का डायलॉग लिख पूनम सिन्हा को किया था प्रपोज

शत्रुघ्न सिन्हा ने 1980 में पूनम सिन्हा से शादी की थी. (Instagram/shatrughansinhaofficial)

शत्रुघ्न सिन्हा ने 1980 में पूनम सिन्हा से शादी की थी. (Instagram/shatrughansinhaofficial)

Happy Birthday Shatrughan Sinha: शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) अपनी दमदार एक्टिंग और बेबाक बयानों की वजह से जाने जाते हैं. वे फिल्मों के बाद राजनीति में भी सफल रहे. वे एक्टिंग और पॉलिटिक्स के अलावा पत्नी पूनम सिन्हा संग अपनी लव स्टोरी की वजह से भी सुर्खियों में रहे हैं. कहा जाता है कि वे पहली नजर में ही पूनम को दिल दे बैठे थे. वे तब रीना रॉय संग अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में बने हुए थे. आइए, आज एक्टर के जन्मदिन (Shatrughan Sinha Birthd) पर उनकी लव लाइफ पर एक नजर डालें.

अधिक पढ़ें ...

    शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) बॉलीवुड के धाकड़ एक्टर रहे हैं. आज उनका जन्मदिन है. एक्टर के 76वें बर्थडे (Shatrughan Sinha Birthday) पर उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर प्यारे-प्यारे पोस्ट कर रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने जीवन में काफी कुछ अचीव किया है. वे फिल्मों में सफल पारी के बाद एक सफल राजनेता बने. उन्होंने यहां भी अपनी दमदार शख्सियत से लोगों को प्रभावित किया. आइए, उनके बर्थडे (Happy Birthday Shatrughan Sinha) पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

    पिता बनाना चाहते थे डॉक्टर
    शत्रुघ्न सिन्हा 9 दिसंबर 1945 को पटना में जन्में थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शत्रुघ्न के पिता चाहते थे कि वे डॉक्टर बनें, पर एक्टर में कुछ अलग करने का जज्बा था. वे अपने भाई-बहनों से कुछ अलग करना चाहते थे. उन्होंने एक्टिंग की लाइन पकड़ी. वे लोगों के बीच अपनी दमदार एक्टिंग और पर्सनैलिटी की वजह से मशहूर हैं.

    Shatrughan Sinha, Shatrughan Sinha Birthday, Happy Birthday Shatrughan Sinha, Shatrughan Sinha Marriage, Shatrughan Sinha Life, Shatrughan Sinha Wife, शत्रुघ्न सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा जन्मदिन

    शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा अक्सर साथ नजर आते हैं. (Instagram/shatrughansinhaofficial)

    पूनम सिन्हा को पहली नजर में दे बैठे दिल
    शत्रुघ्न अपनी एक्टिंग और राजनैतिक जीवन के अलावा पत्नी पूनम सिन्हा संग अपनी लव लाइफ की वजह से भी चर्चा में रहे हैं. शत्रुघ्न पहली नजर में ही पूनम को अपना दिल दे बैठे थे. वे तब रीना रॉय संग अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में बने हुए थे. शत्रुघ्न, पूनम से मिलने लगे. वक्त के साथ उनकी दोस्ती मजबूत होती गई.

    एक बार जब वे ट्रेन से ट्रेवल कर रहे थे, तब शत्रुघ्न ने उन्हें ‘पाकीजा’ फिल्म का फेमस डायलॉग ‘अपने पांव जमीन पर मत रखिएगा’ लिखकर प्रपोज किया. एक्टर का यूं अनोखे अंदाज में प्रपोज करना पूनम को भा गया. उन्होंने शत्रुघ्न के प्यार को अपना लिया.

    पूनम की मां को पसंद नहीं थे शत्रुघ्न
    पूनम ने शत्रुघ्न को भले स्वीकार कर लिया हो, पर उनकी मां शत्रुघ्न से इंप्रेस नहीं थीं. उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूनम की मां को शत्रुघ्न के चेहरे का निशान और फिल्मों में निभाए कैरेक्टर्स पसंद नहीं थे. शत्रुघ्न ने आखिर किसी तरह उन्हें मनाया, पर एक्टर शादी के दिन ही तीन घंटे देरी से पहुंचे. वे 1980 में शादी के बंधन में बंधे. हालांकि, शादी के बाद भी शत्रुघ्न के संबंध रीना रॉय के साथ बने रहे थे. इस वजह से दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ था, पर धीरे-धीरे सब ठीक हो गया.

    Tags: Bollywood Birthday, Shatrughan Sinha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर