Home /News /entertainment /

B'day Spl: जब तीन अंडों के लिए संगीतकार शेखर को चुकाने पड़े थे 1,672 रुपये, जानिए कैसे बनी थी विशाल-शेखर की जोड़ी

B'day Spl: जब तीन अंडों के लिए संगीतकार शेखर को चुकाने पड़े थे 1,672 रुपये, जानिए कैसे बनी थी विशाल-शेखर की जोड़ी

विशाल-शेखर की जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री में दो दशक हो चुके हैं (फोटो: शेखर के इस्टाग्राम से)

विशाल-शेखर की जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री में दो दशक हो चुके हैं (फोटो: शेखर के इस्टाग्राम से)

Happy Birthday Shekhar Ravjiani: शेखर ने रिएलिटी शो 'सा रे गा मा पा' में बतौर कंटेस्टेंट भाग लिया था. उसके बाद उन्होंने फिल्म 'प्यार में कभी-कभी' में अपना पहला गाना कंपोज किया. शेखर (Shekhar Ravjiani) को साल 2003 की फिल्म 'झंकार बीट्स' से सफलता मिली.

अधिक पढ़ें ...
    बॉलीवुड में संगीतकारों की कई जोड़ियां बहुत फेमस हैं. 'कल्याणजी-आनंदजी', 'लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल', 'शंकर-जयकिशन', 'जतिन- ललित', 'सलीम-सुलेमान', साजिद-वाजिद जैसी इन संगीतकार जोड़ियों ने सिनेमा में कई ऐसे गाने दिए हैं जो बहुत फेमस हैं. ऐसी ही एक संगीतकार जोड़ी ने बॉलीवुड में धूम मचा रखी है. संगीतकार विशाल ददलानी (Vishal Dadlani) और शेखर रवजियानी (Shekhar Ravjiani) की जोड़ी लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रीय है. इस जोड़ी ने एक से एक गीत दिए हैं जो लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं. आज विशाल शेखर की जोड़ी के शेखर रवजियानी का जन्मदिन (Birthday) है. 29 नवंबर 1978 को जन्मे शेखर ने उस्ताद नियाज अहमद खास से संगीत की तालीम ली है.

    शेखर ने रिएलिटी शो 'सा रे गा मा पा' में बतौर कंटेस्टेंट भाग लिया था. उसके बाद उन्होंने फिल्म 'प्यार में कभी-कभी' में अपना पहला गाना कंपोज किया. शेखर को साल 2003 की फिल्म 'झंकार बीट्स' से सफलता मिली. 'झंकार बीट्स' में उनकी गायकी के कारण उन्हें 'न्यू टैलेंट हंट आर डी बर्मन' पुरुस्कार भी प्राप्त हुआ था.

    कैसे बनी थी विशाल-शेखर की जोड़ी?
    विशाल-शेखर की जोड़ी को फिल्म इंडस्ट्री में दो दशक हो चुके हैं. एक इंटरव्यू में विशाल ने बताया कि वो और शेखर, 'प्यार में कभी-कभी' फिल्म में साथ काम कर रहे थे. दोनों की अच्छी अंडरस्टैंडिंग के चलते उन्होंने आगे भी साथ काम करने का निर्णय लिया. उसके बाद दोनों ने एक से एक हिट गाने दिए.








    View this post on Instagram






    A post shared by VISHAL (@vishaldadlani)





    जब शेखर को 3 अंडों के लिए चुकाने पड़े थे 1,672 रुपये
    नवंबर 2019 में शेखर ने एक होटल बिल की तस्वीर शेयर की थी. दरअसल, शेखर ने अहमदाबाद के हयात होटल में अपने लिए तीन अंडे ऑर्डर किए थे. जब उनका बिल आया तो वो देखकर हैरान हो गए. बिल में तीन अंडों की कीमत 1,672 रुपये लिखी थी. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर बिल की तस्वीर शेयर की थी जिसको लोगों ने खूब शेयर किया था.


    विशाल-शेखर ने इन फिल्मों के लिए दिया है म्यूजिक
    'एक अजनबी', 'डर्टी पिक्चर', 'बैंग-बैंग', 'गिप्पी', 'ओम शांति ओम', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'ज़िंदा', 'रा-वन',  'शादी के लड्डू', 'शब्द', 'स्लाम-नमस्ते', 'टशन', 'तीसमारखां', 'हैट्रिक', 'कर्म', 'नॉक आउट', 'वी आर फैमिली', 'लंदन ड्रीम्स', 'कुर्बान', 'कमीने', 'दोस्ताना', 'दस', 'ब्लफमास्टर', 'आई हेट लव स्टोरीज', 'झंकार बीट्स', 'कांटे' ,'कहानी', 'अनजाना-अंजानी', 'दे ताली'

    Tags: Happy birthday vishal ravjiani, Music director shekhar, Music director vishal shekhar, Shekhar Ravjiani, Vishal shekhar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर