HBD: शिरीष कुंदर की लव स्टोरी है फिल्मी, पति के लिए फराह खान ने शाहरुख खान से कर ली थी कट्टी

शिरीष कुंदर और फराह खान की शादी 2004 में हुई थी. फाइल फोटो.

शिरीष कुंदर और फराह खान की शादी 2004 में हुई थी. फाइल फोटो.

शिरीष कुंदर आज अपना 48वां जन्मदिन (Shirish Kunder 48th Birthday) मना रहे हैं. शिरीष राइटर, प्रोड्यूसर, म्यूजिक डायरेक्टर, एडिटर, साउंड एडिटर, प्रोमो डिजाइनर और ना जाने क्या-क्या काम कर लेते हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि दोनों की लव स्टोरी और कैसे अपने प्यार के लिए फराह खान ने अपने सबसे अच्छे दोस्त से कट्टी कर ली थी. 

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान (Farah Khan) के पति शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) आज अपना 48वां जन्मदिन (Shirish Kunder 48th Birthday) मना रहे हैं. दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की हिट जोड़ियों में से एक माना जाता है. दोनों की लवस्टोरी किसी फिल्म स्टोरी से कम नहीं हैं. शिरीष कुंदर का जन्म 24 मई 1973 को मैंगलोर (Mangalore) में हुआ था. शिरीष ने फिल्म इंडस्ट्री में एडिटर के तौर पर काम किया. फराह से शिरीष की पहली मुलाकात फिल्म 'मैं हूं ना' के सेट पर हुई थी. शिरीष राइटर, प्रोड्यूसर, म्यूजिक डायरेक्टर, एडिटर, साउंड एडिटर, प्रोमो डिजाइनर और ना जाने क्या-क्या काम कर लेते हैं. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कि दोनों की लव स्टोरी और कैसे अपने प्यार के लिए फराह खान ने अपने सबसे अच्छे दोस्त से पंगा ले लिया था.

दिलचस्प शिरीष-फराह की लवस्टोरी

शिरीष कुंदर (Shirish Kunder) की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है. इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने मोटोरोला कंपनी में 4 साल काम किया, लेकिन फिर रुझान एडिटिंग की तरफ बढ़ा. इसके पीछे कारण फराह खान (Farah Khan) ही थीं. दरअसल, शिरीष का फराह पर क्रश था, यहीं वजह थी कि कम पैसों में भी वह फराह की फिल्म 'मैं हूं ना' को एडिट करने के लिए राजी हो गए.

शिरीष ने किया था प्रपोज
शिरीष की भावनाओं से फराह बेखबर थीं. शिरीष ने फराह के सामने पहले प्रपोजल रखा था. फराह ने एक शो में बताया था कि शिरीष ने मुझसे कहा कि डार्लिंग अगर तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहतीं, तो चली जाओ. मैं तुम्हें सिर्फ देखकर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता. अगर तुम सीरियस हो और हम शादी करने जा रहे हैं, तो ही इस रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे. दोनों ने फिर साल 2004 में शादी कर ली थी. 2004 में उन्होंने पहले रजिस्टर्ड मैरिज की और फिर साउथ इंडियन स्टाइल में शादी और निकाह किया.

शाहरुख खान ने जड़ा था शिरीष को तमाचा

शिरीष ने 'जान-ए-मन', 'जोकर' और 'कीर्ति' जैसी फिल्में डायरेक्ट की हैं. इन फिल्मों ने तो उन्हें कुछ खास फायदा नहीं दिया. लेकिन एक कंट्रोवर्सी के चलते वह सुर्खियों में छाए रहे थे. संजय दत्त की फिल्म अग्निपथ की सफलता के बाद उन्होंने मुंबई के एक मशहूर रेस्टोरेंट में पार्टी रखी थी. शिरीष कुंदर ने इससे पहले  शाहरुख खान की फिल्म 'रावण' लेकर टिप्पणी की थी, जिसको लेकर दोनों के बीच पार्टी में विवाद हो गया और मारपीट हो गई, जिसके बाद बॉडीगार्ड ने दोनों के बीच बीच बचाव कराया.



शाहरुख-फराह के बीच हो गया था मनमुटाव

इस लड़ाई के बाद फराह खान और उनके बेस्ट फ्रेंड शाहरुख खान के बीच मतभेद हो गए थे. दोनों के बीच काफी समय तक दोनों के बीत मनमुटाव रहा था. कई दिनों तक दोनों ने आपस में बातचीत नहीं की थी.

लड़ाई भूल दोस्त बने शाहरुख-फराह

लेकिन कहते हैं कि न अच्छे दोस्त ज्यादा दिनों तक एक दूसरे से नाराज नहीं रह सकते. कुछ ऐसा शाहरुख खान और फराह खान के बीच भी हुआ. दोनों ने गुस्सा को भुला दिला था और साल 2014 में उन्होंने साथ में हैप्पी न्यू ईयर फिल्म की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज