होम /न्यूज /मनोरंजन /Shweta Tripathi B'day SPL: श्वेता त्रिपाठी को इस फिल्म से मिली थी पॉपुलैरिटी, ये हैं उनकी टॉप IMDb रेटिंग सीरीज

Shweta Tripathi B'day SPL: श्वेता त्रिपाठी को इस फिल्म से मिली थी पॉपुलैरिटी, ये हैं उनकी टॉप IMDb रेटिंग सीरीज

श्वेता त्रिपाठी आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. (फोटो साभारः Instagram @battatawada)

श्वेता त्रिपाठी आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. (फोटो साभारः Instagram @battatawada)

Happy Birthday Shweta Tripathi: श्वेता त्रिपाठी का आज 37वां जन्मदिन है. इस मौके पर हम आपको उनकी आईएमडीबी पर टॉप 5 रेटिं ...अधिक पढ़ें

Happy Birthday Shweta Tripathi: श्वेता त्रिपाठी का आज जन्मदिन है. वह आज अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. श्वेता अपना फिल्मी करियर बतौर प्रोडक्शन अस्सिटेंट और एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर शुरू किया, लेकिन उन्हें फिल्मों और सीरीज में एक्टिंग से पॉपुलैरिटी मिली. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में और सीरीज दीं हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी टॉप आईएमडीबी रेटिंग वाली 5 फिल्में और सीरीज बता रहे हैं, जिसमें आप उनकी बेहतरीन अदाकारी को एन्जॉय कर सकते हैं.

मसान

साल 2015 में आई फिल्म ‘मसान’ में श्वेता त्रिपाठी ने लीड रोल निभाया. इसमें वह विक्की कौशल के अपॉजिट थीं. फिल्म में संजय मिश्रा, ऋचा चड्ढा और पंकज त्रिपाठी भी अहम किरदार में थे. फिल्म ने कई अवॉर्ड जीते. इस फिल्म के लिए विक्की कौशल को बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. इसके डायरेक्टर नीर घयवान को भी बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला. आईएमडीबी पर इसकी रेटिंग 8.1 है.

मिर्जापुर

साल 2018 में आई वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ और 2020 में आए ‘मिर्जापुर 2’ श्वेता त्रिपाठी गोलू गुप्ता का किरदार निभाया. इसमें अली फजल, विक्रांत मैसी, श्रिया पिलगांवकर, पंकज त्रिपाठी और दिव्येुंद शर्मा लीड और अहम किरदार में थे. श्वेता के किरदार को खूब पसंद किया. इस सीरीज से उनकी पॉपुलैरिटी पहले कई गुना बढ़ गई. मिर्जापुर की आईएमडीबी रेटिंग 8.5 है.

लाखों में एक 2

श्वेता त्रिपाठी ने साल 2017 में आई वेब सीरीज ‘लाखों में एक सीजन 2’ डा. श्रेया पठारे का किरदार निभाया था, जिसकी पोस्टिंग एक गांव में होती हैं और वहां के रहने वालों को सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं पर विश्वास नहीं होता. श्रेया उनकी इन्ही भ्रांतियों को तोड़ती हैं और खुद को साबित करती हैं. इस सीरीज को आईएमडीबी पर 8.2 रेटिंग मिली है.

मेहंदी सर्कस

श्वेता त्रिपाठी ने तमिल फिल्म मेहंदी सर्कस में भी काम किया है. साल 2019 में आई यह फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा थी, जिसमें क्लास और कास्ट से लड़ते हुए दो प्यार करने वाले एक होते हैं. इसके आईएमडीबी पर 7.3 रेटिंग मिली है. इसमें श्वेता के अपॉजिट एम. रंगराज थे.

द गोन गेम

श्वेता त्रिपाठी ने साल 2020 में आई वेब सीरीज ‘द गोन गेम’ अमारा गुजराल का किरदार निभाया. उनके किरदार को खूब पसंद किया गया. इस सीरीज को आईएमडीबी पर 7.8 रेटिंग मिली है. 7 जुलाई से इसका दूसरा सीजन वूट पर स्ट्रीम होने वाला है. सीरीज में संजय कपूर, श्रिया पिलगांवकर भी लीड रोल में हैं.

Tags: Bollywood actress, Happy birthday

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें