Home /News /entertainment /

Simi Garewal B'day Spl: सिमी गरेवाल ने शर्मिला टैगोर से पहले मंसूर अली खान पटौदी को किया था डेट

Simi Garewal B'day Spl: सिमी गरेवाल ने शर्मिला टैगोर से पहले मंसूर अली खान पटौदी को किया था डेट

सिमी गरेवाल ने सत्यजीत रे, राज कपूर, शशि कपूर जैसी हस्तियों के साथ काम किया था.

सिमी गरेवाल ने सत्यजीत रे, राज कपूर, शशि कपूर जैसी हस्तियों के साथ काम किया था.

सिमी गरेवाल (Simi Garewal) बॉलीवुड की मशहूर शख्सियतों में से एक हैं. अमीर परिवार में पली-बढ़ी सिमी का फिल्मों से गहरा लगाव रहा है. आइए, आज 17 अक्टूबर को उनके जन्मदिन (Simi Garewal birthday) पर उनकी जिदंगी से जुड़े खास किस्सों को जानें.

अधिक पढ़ें ...

    सिमी गरेवाल (Simi Garewal) बॉलीवुड की एक सफल एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने सत्यजीत रे, राज कपूर, शशि कपूर जैसी हस्तियों के साथ काम किया था. वे अपने चैट शोज के लिए भी मशहूर हैं. बॉलीवुड की एक अनोखी शख्सियत, जिनकी लाइफ किसी फिल्मी अफसाने से कम नहीं है. वे आज अपना 74वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. आइए, इस मौके पर उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर एक नजर डालें.

    ब्रिटेन में पली-बढ़ी सिमी के दिल में हमेशा से फिल्मों के लिए एक खास जगह थी. एक्ट्रेस भूख हड़ताल पर चली गई थीं, ताकि उनके मम्मी-पापा उन्हें बॉलीवुड से जुड़ने की अनुमति दे दें. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिमी एक अमीर परिवार से हैं. वे इंग्लैंड में पली-बढ़ी थीं और वहीं के स्कूल में पढ़ाई भी की थी. उनके पिता कई भाषाएं जानते थे. सिमी के माता-पिता अपने दिन दोस्तों के साथ पोलो मैचों का लुत्फ उठाते हुए बिताते थे. एक्ट्रेस अपनी इकलौती बहन अमृता के काफी करीब हैं.

    सिमी गरेवाल पार्टियों में हमेशा सफेद ड्रेस पहनकर जाती हैं.

    सिमी को हमेशा सफेद ड्रेस में देखा गया है, चाहे वह एक सिंपल सफेद शिफॉन साड़ी हो या मोती के हार के साथ एक सफेद पैंटसूट. उन्होंने एक बार बॉम्बे टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा था, ‘मुझे सफेद रंग से प्यार है. जब मैं एक छोटी लड़की थी, तब से मेरी पार्टियों के कपड़े सफेद रहे हैं. जब मैं सफेद कपड़े पहनती हूं तो मुझे खुशी मिलती है. अगर मैं किसी दूसरे रंग की ड्रेस की ओर एट्रेक्ट होती हूं, तो मैं उन्हें खरीद लेती हूं, लेकिन वे मेरी अलमारी में ही बने रहते हैं.’

    सिमी ने अपने निजी जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, जिसमें उनका पहला सीरियस रिलेशनशिप भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब वे 17 साल की थीं, तब जामनगर के उस समय के महाराजा के साथ उनके रिश्ते थे. बाद में, उन्होंने मंसूर अली खान पटौदी के साथ रिलेशनशिप में होने का खुलासा किया था. तब शर्मिला टैगोर, मंसूर अली खान पटौदी की जिंदगी में नहीं आई थीं. एक्ट्रेस की शादी पुरानी दिल्ली के चुन्नमल परिवार के रवि मोहन से हुई थी. हालांकि, यह शादी थोड़े वक्त तक ही कायम रही. अब वे खुशी-खुशी जीवन बिता रही हैं.

    Tags: Bollywood actress, Bollywood Birthday

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर