Home /News /entertainment /

Happy B'day Soni Razdan: सोनी राजदान से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने बदला था अपना धर्म

Happy B'day Soni Razdan: सोनी राजदान से शादी करने के लिए महेश भट्ट ने बदला था अपना धर्म

सोनी राजदान ने महेश भट्ट से 20 अप्रैल 1986 को शादी की थी. (फोटो साभारः Instagram/sonirazdan)

सोनी राजदान ने महेश भट्ट से 20 अप्रैल 1986 को शादी की थी. (फोटो साभारः Instagram/sonirazdan)

सोनी राजदान (Soni Razdan) के जन्मदिन के मौके पर उनके तमाम चाहने वाले उन्हें बर्थडे (Soni Razdan Birthday) विश कर रहे हैं. वे आलिया भट्ट की मां और फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट की पत्नी हैं. सोनी को दर्शक फिल्म 'पेज 3', 'सड़क' और '36 चौरंगी लेन' जैसी फिल्मों में अभिनय करते हुए देख चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्लीः आज एक्ट्रेस सोनी राजदान (Soni Razdan) का जन्मदिन हैं, जो मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की पत्नी हैं. लोग उन्हें आलिया भट्ट की मां के तौर पर भी पहचानते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि वे भी अपनी बेटी की तरह एक शानदार एक्ट्रेस हैं. उन्होंने इंग्लिश थियेटर से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. आइए, आज 25 अक्टूबर को उनके बर्थडे (Soni Razdan Birthday) के मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

    सोनी को दर्शक फिल्म ‘पेज 3’, ‘सड़क’ और ’36 चौरंगी लेन’ जैसी फिल्मों में अभिनय करते हुए देख चुके हैं. एक्ट्रेस इंग्लैंड के बर्मिंघम में 25 अक्टूबर 1956 को जन्मीं थीं.

    उन्होंने बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत इंग्लिश थियेटर से की थी. वे कुछ टीवी शोज में भी काम कर चुकी हैं. वे दूरदर्शन के पॉपुलर शो ‘बुनियाद’ में नजर आई थीं, जिसमें उन्होंने सुलोचना का रोल निभाया था.

    soni rajdan

    अपनी दोनों बेट‍ियों आल‍ि‍या और शाहीन के साथ सोनी राजदान.

    महेश भट्ट से उनकी शादी 20 अप्रैल 1986 को हुई थी. सोनी से जुड़ने से पहले महेश का किरण भट्ट और परवीन बॉबी के साथ अफेयर था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब महेश और किरण साथ में रहते थे, तब सोनी राजदान से उनका अफेयर चल रहा था. उनसे शादी के लिए तब महेश भट्ट ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया था.

    सोनी राजदान ने 1998 में सिमी गरेवाल को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनका महेश की पहली पत्नी किरण भट्ट से भी तकरार होता था. सोनी ने कहा था कि वे और महेश एक-दूसरे से काफी मिलते हैं, फिर भी हम आपस में काफी झगड़ते थे. जब तक शादी नहीं हुई थी, तब तक दिक्कतें थीं.

    Tags: Bollywood Birthday, Soni razdan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर