B'day Special: 59 के साल के हुए सुनील शेट्टी, इन पर फिदा थी यह एक्ट्रेस

B'day Special: 59 के साल के हुए सुनील शेट्टी, इन पर फिदा थी यह एक्ट्रेस
एक्टर सुनील शेट्टी

बॉलीवुड में अन्ना के नाम से मशहूर एक्टर सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) आज यानी 11 अगस्त को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 5:59 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड में अन्ना के नाम से मशहूर एक्टर सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) आज यानी 11 अगस्त को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैसूर में हुआ. तीन दशक के करियर में उनकी पहचान एक्शन और कॉमेडी हीरो के रूप में रही है. बलवान (1992), गोपी किशन (1994), हेरा फेरी (2000) जैसी कमाल की फिल्में देने वाले सुनील शेट्टी किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हैं.

सोनाली बेंद्रे को सुनील शेट्टी पर था क्रश 
अफेयर्स की बात करें तो एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे को सुनील शेट्टी पर क्रश था. टक्कर (1995), सपूत (1996), कहर (1997) जैसी फिल्मों में सुनील शेट्टी के साथ रोमांस कर चुकीं सोनाली असल जिंदगी में भी उन्हें पसंद करने लगी थीं. लेकिन सुनील शादीशुदा थे, इसलिए उन्होंने कभी इस बात का इजहार नहीं किया.  एक वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक गोविंदा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगर सुनील शेट्टी शादीशुदा ना होते तो सोनाली के बारे में जरूर सोचते. खैर ऐसा कुछ नहीं हुआ और आज सोनाली और सुनील अपनी जिंदगियों में काफी खुश हैं.

होटल मैनेजमेंट की कर चुके हैं पढ़ाई
फिल्मों में अपनी एक खास जगह बनाने वाले सुनील के पास होटल मैनेजमेंट की डिग्री है. उनकी पसंदीदा डिश की बात करें तो उन्हें फिश करी, थाई फूड और तिल्ली वाली कुल्फी पसंद है.



फिल्में नहीं करते फिर भी करोड़पति
सुनील शेट्टी गुजरे जमाने के एक्टर हो चुके हैं. वो कई फिल्मों और रिएलिटी शोज में गेस्ट एपियरेंस तो दे चुके हैं लेकिन लीड किरदार में नजर नहीं आए हैं. वहीं आज बिना फिल्मों में काम किए वो करोड़ों-अरबों के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील शेट्टी 10 मिलियन डॉलर से ज्यादा की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. सुनील शेट्टी अब एक बिजनेमैन बन चुके हैं. मुंबई में उनका अच्छा-खासा रेस्तरां बिजनेस है. उनके दो रेस्तरां काफी पॉपुलर हैं. इनमें से एक है 'मिसचीफ डाइनिंग बार' और दूसरा 'क्लब H20'. इसके पीछे की एक वजह ये भी हो सकती है कि असल में सुनील शेट्टी ने पढ़ाई भी होटल मैनेजमेंट की ही की थी. खाना ही नहीं, कपड़ों के बिजनेस में भी सुनील शेट्टी आगे हैं. उनका एक क्लोदिंग ब्रैंड भी है. वो क्रिएटिव क्रॉसओवर नाम से बुटीक भी चलाते हैं.

'पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट' के नाम से उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी है. वो 'खेल', 'भागमभाग' और 'रक्त' जैसी फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं. इसके अलावा सुनील शेट्टी मुंबई हीरोज क्रिकेट टीम के कैप्टन भी हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो सुनील शेट्टी अपने बिजनेस के जरिए ही सालाना एक अरब रुपये कमा लेते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज