B'day: सीएए के विरोध के बाद टीवी शो 'Savdhaan India' से निकाले गए थे सुशांत सिंह

सुशांत सिंह

सुशांत सिंह

1998 में आई फिल्म 'सत्या' (Satya) से डेब्यू करने वाले एक्टर सुशांत सिंह (Sushant Singh) का आज जन्मदिन है. वह सीरियल 'सावधान इंडिया' (Savdhaan India) से घर-घर लोकप्रिय हो गए थे. वह सीएए प्रोटेस्ट के दौरान काफी चर्चा में आए थे.

  • Share this:
नई दिल्लीः टीवी शो 'सावधान इंडिया' (Savdhaan India) से घर-घर लोकप्रिय हुए एक्टर सुशांत सिंह (Sushant Singh) का आज जन्मदिन है. वह 9 मार्च 1972 को जन्में थे. वह पेशे से एक एक्टर हैं और मिजाज से कुछ क्रांतिकारी किस्म के इंसान हैं, जिन्हें सीएए (Citizenship Amendment Act) से लेकर मीटू मूवमेंट पर बढ़-चढ़ कर अपनी बात रखते हुए देखा गया था. अपने इसी मिजाज के चलते सुशांत को पेशेवर स्तर पर नुकसान झेलना पड़ा है. खैर, वह इसे बोलने के अधिकार के मूल्य पर एक बहुत छोटा सा बलिदान मानते हैं.

हम बात कर रहे हैं जब सुशांत को सरकार की नीतियों और कानून का विरोध करने के चलते शो 'सावधान इंडिया' से हाथ धोना पड़ा था. उन्होंने 2012 से इस शो में काम करना शुरू किया था. सुशांत ने फिल्मों के अलावा टीवी के कई सीरियलों में भी काम किया है. लेकिन उन्हें बड़ी लोकप्रियता शो 'सावधान इंडिया' से मिली थी. वह बतौर होस्ट इस शो से 2012 से जुड़े हुए थे. लेकिन उन्हें किन्हीं कारणों वश साल 2019 के अंत में ये शो छोड़ना पड़ा था.

रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें 'सीएए' के विरोध के चलते शो से निकाला गया था. हालांकि, जब सुशांत से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया था कि वह नहीं जानते कि उन्हें सीएए के विरोध के चलते निकाला गया है या शो के बजट की वजह से ऐसा किया गया था. तब सुशांत ने खुद शो से निकलने की जानकारी को ट्विटर पर शेयर किया था.



पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में सुशांत ने कहा था कि मैं प्रोटेस्ट में गया था और फिर रात को मेरे पास मैसेज आया कि यह मेरी शूट का आखिरी दिन होगा. यह एक इत्तेफाक हो सकता है या फिर बनी बनाई योजना थी. मैं कयास नहीं लगाना चाहता.
उन्होंने 1998 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वह 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'जंगल' से भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में कामयाब रहे थे. वह इसके बाद पीरियड ड्रामा 'डॉक्टर बाबासाहब आंबेडकर' और 'लीजेंड ऑफ भगत सिंह' में नजर आए थे. वह बॉलीवुड की दसियों फिल्मों में नजर आए हैं और अपने शानदार अभिनय और स्क्रीन प्रजेंस से लोगों का मनोरंजन करते रहे हैं. उन्होंने तेलुगू सिनेमा में भी काम किया है. दिलचस्प बात यह है कि वह एक एक्टर ही नहीं, लेखक भी हैं. वह किताब 'क्वीन ऑफ क्राइम' के सह-लेखक हैं.

काम की बात करें तो सुशांत का पिछले महीने ही एक क्राइम वेब सीरीज 'कौन? हू डिड इट?' में नजर आए थे. यह शो फ्लिपकार्ट वीडियो पर पिछले महीने 9 जनवरी को रिलीज हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज