Home /News /entertainment /

Happy B'day Swapnil Joshi: एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं 'श्रीकृष्ण' का रोल निभाने वाले स्वपनिल जोशी

Happy B'day Swapnil Joshi: एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं 'श्रीकृष्ण' का रोल निभाने वाले स्वपनिल जोशी

स्वपनिल जोशी ने हिंदी और मराठी भाषा की कई फिल्मों में काम किया है. (फोटो साभारः Instagram/swwapnil_joshi)

स्वपनिल जोशी ने हिंदी और मराठी भाषा की कई फिल्मों में काम किया है. (फोटो साभारः Instagram/swwapnil_joshi)

स्वपनिल जोशी (Swapnil Joshi) टीवी की दुनिया के एक लोकप्रिय कलाकार हैं, जो टीवी सीरियल 'श्रीकृष्णा' में भगवान कृष्ण का रोल निभाकर घर-घर मशहूर हो गए थे. आज इस मशहूर एक्टर का जन्मदिन (Swapnil Joshi Birthday) है. आइए, इस मौके पर उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से जानें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्लीः फिल्म जगत में कई ऐसे सितारे हैं, जो बचपन से एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं. उनमें से एक नाम हैं- स्वपनिल जोशी (Swapnil Joshi), जो बचपन में टीवी के मशहूर शोज में न सिर्फ नजर आए, बल्कि अपने शानदार अभिनय से हर किसी को मोहित किया. आज 18 अक्टूबर को स्वपनिल 44 साल के हो गए हैं. वे एक्टिंग की दुनिया में सक्रिय हैं. आइए, इस खास मौके पर एक्टर से जुड़ी कुछ खास बातें जानें.

    दर्शक स्वपनिल को भगवान कृष्ण का रोल निभाने की वजह से जानते हैं. वे रामानंद सागर के सुपरहिट सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में भगवान कृष्ण बने थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने 9 साल की उम्र में टीवी शो ‘रामायण’ में भगवान राम के बेटे कुश का रोल भी निभाया था. एक बार एक्टर ने बताया था कि उन्हें यह रोल कैसे मिला था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वपनिल जब छोटे थे, तो वे अपने चौल में गणेश त्यौहार से जुड़े प्रोग्राम में हिस्सा लिया करते थे. वे तब नाटकों और फैंसी ड्रेस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेते थे.

    स्वपनिल ने 9 साल की उम्र में सीरियल ‘रामायण’ में कुश का रोल निभाया था. (फोटो साभारः Instagram/swwapnil_joshi)

    ये भी पढ़ें: श्रद्धा आर्य से मोनालिसा तक, दुर्गा पूजा और नवरात्रि पर TV सेलेब्स खास लुक में आए नजर

    स्वनिल जब ऐसे ही किसी नाटक में काम कर रहे थे, तब सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ में कंस का रोल निभाने वाले एक्टर विलास राव की उन पर नजर गई. वे स्वपनिल के मम्मी-पापा से मिले और उनकी एक फोटो अपने साथ ले गए. कुछ दिनों बाद, सागर आर्ट्स प्रोडक्शन हाउस से उनके लिए कॉल आया. उन्होंने ऑडिशन दिया और वे कुश के रोल के लिए चुन लिए गए. स्पनिल एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं. उन्होंने हिंदी और मराठी भाषा की कई फिल्मों में काम भी किया है. वे 2010 में वीआईपी के साथ कॉमेडी सर्कस महासंग्राम का खिताब भी जीत चुके हैं.

    Tags: Bollywood actors, Bollywood Birthday

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर