होम /न्यूज /मनोरंजन /HBD Vivek Oberoi: विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान से लिया था 'पंगा', भंवर में फंस गया करियर

HBD Vivek Oberoi: विवेक ओबेरॉय ने सलमान खान से लिया था 'पंगा', भंवर में फंस गया करियर

विवेक ओबेरॉय ने सुपरहिट फिल्म 'कंपनी' से 2002 में डेब्यू किया था. (Photo @vivekoberoi/Instagram)

विवेक ओबेरॉय ने सुपरहिट फिल्म 'कंपनी' से 2002 में डेब्यू किया था. (Photo @vivekoberoi/Instagram)

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) को सहारा देने की कोशिश में ब्लंडर कर दिया, जिससे उनका करियर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    मुंबई. बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) आज 45 साल के हो गए. आज ही के दिन 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में उनका जन्म हुआ था. विवेक को बॉलीवुड में 19 साल हो गए. वे दिग्गज एक्टर सुरेश ओबरॉय (Suresh Oberoi) के बेटे हैं. विवेक ने बॉलीवुड की कालजयी फिल्म ‘कंपनी’ से 2002 में डेब्यू किया था. रामगोपाल वर्मा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था. इस फिल्म ने विवेक के करियर को शुरुआती मजबूत आधार दिया. इसके बाद विवेक ने भी अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवाया. उन्होंने साथिया, मस्ती, युवा, शूटआउट एट लोखंडवाला जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय से अपना अच्छा फैन बेस बना लिया था. उनका फिल्मी करियर शानदार चल रहा था.

    फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर ऐश्वर्या राय और सलमान खान की मुलाकात हुई. दोनों में करीबियां बढ़ीं और दोनों ने 1999-2001 तक एक दूसरे को डेट किया. इसके बाद किसी बात पर अनबन हुई और दोनों का रिश्ता खत्म हो गया. रिश्ता टूटने के बाद ऐश्वर्या बहुत दुखी थीं. इसके बाद विवेक ओबेरॉय की ऐश्वर्या से नजदीकियां बढ़ीं. विवेक ने ऐश्वर्या को सहारा दिया. इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘क्यों हो गया न’ में साथ-साथ काम किया. इसी दौरान ऐश्वर्या को सहारा देने की कोशिश में विवेक ओबेरॉय ने ब्लंडर कर दिया, जिससे उनका करियर बुरी तरह प्रभावित हो गया. विवेक ने यह सब ऐश्वर्या के लिए और इसके बाद भी एक्ट्रेस ने ओबेरॉय का साथ छोड़ दिया.

    मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, विवेक ओबेरॉय ने एक होटल के कमरे में बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा कि सलमान खान की ओर से फोन पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि, सलमान ने उन्हें 42 बार फोन किया. इसके बाद प्रोड्यूसर विवेक ओबेरॉय को फिल्म में काम देने से बचने लगे. विवेक के हाथों से कई प्रोजेक्ट निकल गए.

    उस समय सलमान खान बड़े स्टार थे, जबकि विवेक फिल्म इंडस्ट्री में न्यूकमर थे. इसके बाद विवेक ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ की बायोपिक बनाकर अपना करियर फिर से संवारने की कोशिश की. वे फिल्में प्रोड्यूस करने लगे हैं. वे टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) की बेटी पलक तिवारी (Palak Tiwari) को फिल्म ‘रोजी द सैफरॉन चैप्टर’ (ROSIE The Saffron Chapter) से बॉलीवुड में लॉन्च करने जा रहे हैं. इस फिल्म का प्रोडक्शन विवेक ओबेराय (Vivek Oberoi) के ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट, मंदिरा एंटरटेनमेंट और प्रेरणा वी अरोरा मिलकर कर रहे हैं.

    Tags: Bollywood Birthday, Vivek oberoi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें