Happy Birthday Vivek Oberoi: पहली फिल्म के लिए मिला 'फिल्म फेयर', सलमान खान से विवाद के बाद तबाह हुआ कैरियर

Happy Birthday Vivek Oberoi: पहली फिल्म के लिए मिला 'फिल्म फेयर', सलमान खान से विवाद के बाद तबाह हुआ कैरियर
विवेक ओबेरॉय

राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'कंपनी' से बॉलीवुड में कदम रखने वाले एक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस फिल्म के लिए उन्हें 'फिल्म फेयर अवॉर्ड' भी मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 6:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) आज यानी 3 सितंबर को अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. वेटरन एक्टर सुरेश ओबरॉय (Suresh Oberoi) के बेटे विवेक ओबरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को हैदराबाद में हुआ था. विवेक ने साल 2002 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'कंपनी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए उन्हें 'फिल्म फेयर अवॉर्ड' भी मिला था.

विवेक को जितना नाम फिल्मों से मिला, उससे कहीं ज्यादा पब्लिसिटी ऐश्वर्या राय के साथ कथित अफेयर की वजह से मिल गई. कहा जाता है कि ऐश्वर्या से बढ़ती नजदीकियों के चलते वह सलमान खान के निशाने पर आए और धीरे-धीरे उनका करियर ढलान की तरफ बढ़ने लगा.

इस सारे विवाद की शुरुआत साल 2003 में हुई. विवेक ओबेरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा था कि सलमान ने उन्हें धमकी दी है. ये वो दिन थे जब सलमान और ऐश्वर्या की जिंदगियों में उथल-पुथल मच रही थी. ऐश्वर्या सलमान से परेशान थीं और विवेक के साथ उठने-बैठने लगी थीं.



हालांकि ऐश्वर्या ने कभी विवेक के साथ किसी रिश्ते की पुष्टि नहीं की. लेकिन वह कई मौकों पर उनके साथ देखी जाती थीं. सलमान अपने हिट एंड रन केस और ऐश्वर्या से दूरी के दर्द से गुजर रहे थे. इस बीच विवेक केवल अपनी दोस्त ऐश्वर्या की मदद करना चाहते थे. वह भावनाओं से जूझ रही अपनी दोस्त को सहारा देना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेस बुलाई. यहां उन्होंने कहा कि सलमान उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने शराब के नशे में धुत होकर मुझे कॉल किया. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस विवेक के लिए बहुत नुकसानदायक साबित हुई. वहीं ऐश्वर्या ने कहा कि वह इस सबमें शामिल नहीं थीं. उन्होंने विवेक को अवॉइड करना शुरू कर दिया. उन्हें विवेक का इस तरह प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाना ठीक नहीं लगा.
इस तरह वह प्रेस कॉन्फ्रेंस उनके लिए एक विलेन बन गई. उन्होंने फराह खान के साथ एक चैट शो में खुद कहा था कि उस प्रेस कॉन्फ्रेंस ने उनके करियर पर बहुत असर डाला. उन्होंने इशारों-इशारों में ऐश्वर्या पर ये इल्जाम लगाया कि उन्होंने पहले ये सब करने की बात दिमाग में डाली फिर इस सब से हाथ खींच लिए.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली घटना के बाद से विवेक को इंडस्ट्री से जैसे बायकॉट कर दिया गया. लोग उन्हें फिल्म में साइन करने से कतराने लगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज