HBD: अक्षय खन्ना ने अपने करियर में हर तरह के रोल किए, ‘बॉर्डर’ से चमक गई थी किस्मत

अक्षय खन्ना ने अपने काम से साबित कर दिया कि वे हर तरह का रोल करने में सक्षम हैं. (फाइल फोटो)

अक्षय खन्ना ने अपने काम से साबित कर दिया कि वे हर तरह का रोल करने में सक्षम हैं. (फाइल फोटो)

HBD Akshaye Khanna: अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) ने करियर में हर तरह के रोल किए हैं. फिल्म ‘हलचल’ और ‘हंगामा’ जैसी कॉमेडी फिल्म में काम किया है, तो ‘हमराज’ और ‘रेस’ में उन्होंने खलनायक की जबरदस्त भूमिका निभाई है. ‘ताल’ में लवर बॉय का रोल दमदारी से किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के बहुमुखी प्रतिभा से संपन्न एक्टर अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) का आज बर्थडे है. वे आज 46 साल के हो गए. वे दिग्गज एक्टर विनोद खन्ना के बेटे हैं. वे आखिरी बार रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा ‘सब कुशल मंगल’ में दिखाई दिए थे. अक्षय खन्ना ने अपने करियर में लगभग हर तरह के रोल किए हैं.

अक्षय ने फिल्म ‘हलचल’ और ‘हंगामा’ जैसी कॉमेडी फिल्म में काम किया है, तो ‘हमराज’ और ‘रेस’ में उन्होंने खलनायक की जबरदस्त भूमिका निभाई है. अगर रोमांस की बात करें तो उन्होंने ‘ताल’ में लवर बॉय का रोल दमदारी से किया है. इसके अलावा ‘गांधी माई फादर’ उनके करियर में मील का पत्थर जैसी फिल्म मानी जाती है. इसमें संवेदनशील हरिलाल गांधी का जीवंत रोल करके उन्होंने अपने फैंस के दिल में खास जगह बनाई.

हर फिल्म में अपने अभिनय की गहराई से वे दर्शकों को प्रभावित करते रहे हैं. अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर खान जैसे स्टार ही नहीं बल्कि सुभाष घई और प्रियदर्शन जैसे दिग्गज निर्देशक भी उनके फैन हैं. अक्षय ने ऐश्वर्या, करीना, माधुरी, श्रीदेवी समेत अनेक सफल अभिनेत्रियों के साथ काम किया है.

अक्षय के करियर की शुरुआत की बात करें, तो यह बहुत अच्छा नहीं हो पाया था. उनकी डेब्यू फिल्म का नाम ‘हिमालय पुत्र’ है. इसके बाद उन्होंने ‘कुदरत’, ‘मोहब्बत’, ‘लव यू हमेशा’ में काम किया जिसे दर्शकों ने पसंद नहीं किया. इसके बाद भी खन्ना निराश नहीं थे. वे एक अच्छी स्टोरी वाली फिल्म की तलाश में थे.
जे पी दत्ता ने अपनी फिल्म ‘बॉर्डर’ में उन्हें यह अवसर दिया. इसमें संजय दत्त, सनी देओल जैसे कलाकारों की मौजूदगी में भी अक्षय का अभिनय प्रभावशाली रहा. इस फिल्म ने उनकी किस्मत बदल दी. इसके बाद एक कलाकार के रूप में वे फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित हो गए. अक्षय ने अपने काम से साबित कर दिया कि वे हर तरह का रोल करने में सक्षम हैं. अक्षय खन्ना इस समय सुपरस्टार भले न हों, लेकिन उन्होंने खुद को अभिनय-प्रतिभा के धनी कलाकार के रूप में बॉलीवुड में स्थापित कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज