HBD: अरशद वारसी को डांस के शौक के चलते बॉलीवुड में मिला था मौका, करते थे सेल्समैन की नौकरी

अरशद ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बतौर कोरियोग्राफर की थी (फोटो साभारः Instagram/Arshad Warsi)

अरशद ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बतौर कोरियोग्राफर की थी (फोटो साभारः Instagram/Arshad Warsi)

आज अरशद वारसी (Arshad Warsi) उर्फ सर्किट का जन्मदिन हैं. वे 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में जन्मे थे. आज हम अरशद के एक सेल्स मैन से बॉलीवुड का बेहतरीन एक्टर बनने की यात्रा को जानेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 6:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः अरशद वारसी (Arshad Warsi) ने यूं तो कई शानदार फिल्में दी हैं, पर उन्हें असली पहचान 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' (Munna Bhai M.B.B.S) में सर्किट का रोल निभाने के बाद मिली. आज अरशद वारसी उर्फ सर्किट का जन्मदिन हैं. वे 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में जन्मे थे. महाराष्ट्र में पले-बढ़े अरशद के सिर से बचपन में ही मां-बाप का साया उठ गया था. वे 14 साल के थे, जब उनके मां-बाप गुजर गए थे. इसके बाद उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. उन्हें आर्थिक तंगी की वजह से 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़नी पड़ी और उन्होंने पूरा ध्यान पैसे कमाने में लगाया.

अरशद ने पढ़ाई छोड़ने के बाद बतौर सेल्स मैन एक कॉस्मेटिक कंपनी में नौकरी करनी शुरू कर दी थी. अरशद को डांस का शौक था. उन्होंने डांस करना शुरू कर दिया. वे अपने टैलेंट के बदौलत अकबर समी के डांस ग्रुप में शामिल हो गए. यहीं से उन्हें 1987 में आई फिल्म 'ठिकाना' और 'काश' के गानों को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला. अरशद बतौर कोरियोग्राफर सफल रहे. यहीं से उनके लिए फिल्मों में एक्टिंग का रास्ता बना.

वे एक एक्टर के तौर पर पहली बार 1996 में आई फिल्म 'तेरे-मेरे सपने' में नजर आए थे. इस फिल्म में अरशद को मौका जया बच्चन ने दिया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इसके बाद अरशद एक एक्टर के तौर पर पहचाने जाने लगे. लेकिन, साल 2003 में आई राजकुमार हिरानी की फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' से तो उनकी किस्मत ही खुल गई. इस फिल्म में वे सर्किट का रोल निभाकर लोगों के चहेते बन गए. वे सर्किट के नाम से मशहूर हो गए. वे 2006 में आए इस फिल्म के सीक्वल 'लगे रहो मुन्ना भाई' से और मशहूर हुए. अरशद को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

लोगों ने पर्दे पर अरशद की जबर्दस्त कॉमेडी देखी है. वे इसके बाद निर्देशक रोहित शेट्टी की नजर में आए. उन्होंने अरशद को अपनी फिल्म 'गोलमाल' के लिए चुन लिया. अरशद गोलमाल की हर एक सीरीज में नजर आए हैं. साल 2013 में आई फिल्म 'जॉली एलएलबी' से अरशद और लोकप्रिय हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज