HBD: आयशा टाकिया फिल्मों से ज्यादा विवादों के चलते सुर्खियों में रहीं, कभी हॉलीवुड में किया था काम

आयशा टाकिया को फिल्म 'वॉन्टेड' से काफी लोकप्रियता मिली थी (फोटो साभारः Instagram/ayeshatakia)

आयशा टाकिया को फिल्म 'वॉन्टेड' से काफी लोकप्रियता मिली थी (फोटो साभारः Instagram/ayeshatakia)

फिल्म 'वॉन्टेड' (Wanted) से लोकप्रिय होने वालीं बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा टाकिया (Ayesha Takia) का आज जन्मदिन है. वे फिल्मों से ज्यादा अपने निजी जिंदगी और सर्जरी के चलते सुर्खियों में रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 6:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक आयशा टाकिया (Ayesha Takia) भले आज फिल्मों से दूर हैं, पर वे आज भी अपने फैंस के दिलों में बसती हैं. फिल्म ‘वॉन्टेड’ (Wanted) से लोकप्रिय होने वालीं आयशा का आज जन्मदिन हैं. उनका जन्म 10 अप्रेल 1986 को हुआ था. वे फिल्मों से ज्यादा विवादों के चलते सुर्खियों में रही हैं. वे सबसे ज्यादा अपनी लिप सर्जरी के चलते सुर्खियों में आई थीं. आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर उनकी जिंदगी के तमाम खास पहलुओं के बारे में जानते हैं.

आयशा टाकिया ने 4 साल की उम्र में कैमरे का सामना किया था. तब कॉम्प्लैन गर्ल के रूप में मशहूर हुईं आयशा के साथ शाहिद कपूर भी नजर आए थे. उन्होंने दर्जनों ऐड फिल्मों में काम किया है. यहीं से उन्होंने बॉलीवुड का सफर तय किया था. एक्ट्रेस ने अपनी पहली ही फिल्म से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. उनकी पहली फिल्म थी- ‘टार्जन: द वंडर कार.’ इस फिल्म में रोल के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था.

साल 2006 में आई फिल्म ‘डोर’ भी उनके करियर में खास मुकाम रखती है. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने अपनी ग्लैमरस छवि से इतर एक साधारण सी गांव की विधवा महिला का रोल निभाया था. उन्होंने तब अपनी एक्टिंग से सभी का मन मोह लिया था. लेकिन सलमान खान के साथ आई फिल्म ‘वॉन्टेड’ ने उन्हें लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचा दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयशा टाकिया बॉलीवुड की उन चुनिंदा एक्ट्रेस में से एक हैं, जिन्हें प्यार के खातिर अपना धर्म बदलने में भी कोई आपत्ति नहीं थी. उन्होंने फरहान आजमी संग शादी के लिए अपना धर्म परिवर्तन किया है. फरहान, समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता अबू आजमी के बेटे हैं. हालांकि, इस पर कभी आयशा ने खुलकर बात नहीं की है और न ही इन खबरों को गलत बताया है.
(फोटो साभारः Instagram/ayeshatakia)


बहुत कम लोग जानते हैं कि इस खूबसूरत एक्ट्रेस ने कभी हॉलीवुड में काम किया था. उन्होंने फिल्म 'ए नाइट विद द किंग' में भी काम किया था. वे हिन्दी के अलावा तेलुगू फिल्मों में भी नजर आई थीं. लेकिन, वे अचानक फिल्मों से दूर हो गईं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज