HBD: एक्टिंग से पहले स्कैच बनाया करते थे काम अली जफर, वहीं पत्नी आयशा से हुई थीं मुलाकात

अली जफर ने फिल्म 'तेरे बिन लादेन' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/ali_zafar)

अली जफर ने फिल्म 'तेरे बिन लादेन' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/ali_zafar)

बॉलीवुड (Bollywood) में नाम कमाने वाले पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर अली जफर (Ali Zafar) का आज बर्थडे (Birthday) है. इस मौके पर हम एक्टर से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से आप तक लाए हैं.

  • Share this:

नई दिल्लीः अली जफर (Ali Zafar) एक एक्टर ही नहीं, बेहतरीन सिंगर, राइटर और पेंटर भी हैं. यह पाकिस्तान एक्टर अपने टैलेंड के बदौलत बॉलीवुड (Ali Zafar Bollywood) में अपनी खास जगह बनाने में कामयाब रहा था, लेकिन पाकिस्तानी आर्टिस्टों पर बैन लगने के बाद, उन्हें पाकिस्तान वापस लौटना पड़ा. आज इस मल्टिटैलेंटेड एक्टर का बर्थडे (Ali Zafar Birthday) है. एक्टर के फैंस उन्हें जन्मदिन की ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. आइये, इस मौके पर हम आपको एक्टर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं.

18 मई 1980 को लाहौर, पाकिस्तान में जन्में अली जफर पढ़ाई में काफी अच्छे थे. उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा में टॉ़प किया था. मशहूर होने से पहले, वे लाहौर में स्कैच और पोर्ट्रेट बनाने का काम करते थे. अली ने एक्टिंग की शुरुआत एक पाकिस्तानी नाटक से की थी. वे फिल्मों के लिए गाने भी लगे थे, लेकिन बतौर सिंगर उन्हें असली लोकप्रियता गाने 'चनू' (Chanoo) से मिली थी. यह गाना उनके एल्बम 'हुक्का पानी' (Huqa Pani) से है. वे अपने गुड लुक्स के लिए भी जाने जाते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वे 2012 में 'एशिया मोस्ट सैक्सिएस्ट मैन' लिस्ट में दूसरे स्थान पर रहे थे. इसके अगले साल, वे तमाम पॉपुलर पाकिस्तानी और बॉलीवुड एक्टर को पीछे छोड़ते हुए इस लिस्ट में टॉप पर काबिज हुए. यह लिस्ट ब्रिटिश न्यूजपेपर 'ईस्टर्न आई' (Eastern Eye) ने जारी की थी.

अली ने 28 जुलाई 2009 को अपनी मंगेतर आयशा से शादी कर ली. इनकी मुलाकात तब हुई थी, जब एक्टर स्कैच आर्टिस्ट के तौर पर काम करते थे. कहा जाता है कि अली की पत्नी आयशा बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की दूर की रिश्तेदार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2008 में यह कपल मुश्किल में पड़ गया था. दरअसल, जब यह कपल रात को डिनर के लिए निकला था, तब उन्हें किडनैप कर लिया गया था. उन्हें छुड़ाने के लिए परिवार को 25 लाख रुपये की फिरौती देनी पड़ी थी.

(फोटो साभारः Instagram/ali_zafar)

पाकिस्तान में मशहूर होने के बाद अली ने बॉलीवुड का रुख किया. 'तेरे बिन लादेन' उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. वे इस फिल्म से रातों-रात मशहूर हो गए. इसी के साथ, वे पहले पाकिस्तानी एक्टर भी बन गए, जिन्हें बॉलीवुड अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. अली इसके बाद कई बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए. इनमें 'लंदन पैरिस न्यूयॉर्क', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन', 'चश्मे बद्दूर' और 'किल दिल' जैसी फिल्में शामिल हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज