• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD Huma Qureshi: जब एक ऐड शूट ने हुमा कुरैशी की बदल दी थी किस्मत

HBD Huma Qureshi: जब एक ऐड शूट ने हुमा कुरैशी की बदल दी थी किस्मत

(फोटो साभारः Instagram/iamhumaq)

(फोटो साभारः Instagram/iamhumaq)

आज हुमा कुरैशी (Huma qureshi) के जन्मदिन पर उनके फैंस अपनी चहेती एक्ट्रेस को ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं. एक्ट्रेस का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था.

  • Share this:
    नई दिल्लीः फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' (Gangs of Wasseypur) से मशहूर हुईं एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma qureshi) का आज जन्मदिन है. वे आज अपना 35वां जन्मदिन (Huma qureshi Birthday) मना रही हैं. उनका जन्म दिल्ली में 28 जुलाई 1986 को हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद, एक्टिंग के अपने पैशन की ओर कदम बढ़ाया था. वे कई थियेटर ग्रुप से जुड़ी थीं.

    एक्ट्रेस के पिता सलीम कुरैशी का रेस्टोरेंट का बिजनेस हैं. जाहिर है कि एक्ट्रेस को पैसे की कोई दिक्कत नहीं रही होगी. वे भी ज्यादातर युवाओं की तरह फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई गईं. वे 2008 में मुंबई पहुंचीं और कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिए. काफी मशक्कत के बाद, उन्हें हिन्दुस्तान यूनीलिवर के कुछ प्रोडक्ट्स के लिए शूट करने का मौका मिला.

    (फोटो साभारः Instagram/iamhumaq)


    हुमा की जिंदगी में फिर वह पल आया, जिसका उन्हें काफी लंबे अर्से से इंतजार था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्हें आमिर खान के साथ सैमसंग फोन का एक ऐड शूट करने के लिए चुना गया. वे इस ऐड से लोगों की नजरों में आईं. फिर उन्होंने बॉलीवुड के 'किंग खान' शाहरुख खान के साथ एक ऐड किया. इसके बाद उन्हें कई तरह के विज्ञापन मिलने लगे. एक बार जब हुमा किसी मोबाइल का ऐड शूट कर रही थीं, तब अनुराग कश्यप की नजर उन पर गई. वे हुमा की एक्टिंग से प्रभावित नजर आए. अनुराग ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने की बात कही.

    ये भी पढ़ें: 'अतरंगी रे' से 'डायल 100' तक अगस्त में होगा एंटरटेनमेंट का धमाका, देखे पाएंगे ये फिल्म और वेब सीरीज

    हुमा ने इस बात पर ज्यादा गौर नहीं किया. आखिर, उन्हें फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए चुन लिया गया. फिल्म में नवाजुद्दीन के साथ उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. वे लोगों के बीच मशहूर हो गईं. आज हर कोई उनकी एक्टिंग की तारीफ करता है. वे 'जॉली एलएलबी 2', 'काला', 'बदलापुर' समेत कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज