HBD: 'पिंक', 'उरीः सर्जिकल स्ट्राइक' फेम कीर्ति कुल्हारी अगर एक्ट्रेस न बनती, तो होतीं जर्नलिस्ट

कीर्ति कुल्हारी ने 2010 में फिल्म 'खिचड़ी द मूवी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/iamkirtikulhari)

कीर्ति कुल्हारी ने 2010 में फिल्म 'खिचड़ी द मूवी' से बॉलीवुड डेब्यू किया था (फोटो साभारः Instagram/iamkirtikulhari)

एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari) का आज बर्थडे है. इस मौके पर एक्ट्रेस के फैंस उन्हें ढेरों बधाइयां दे रहे हैं. वे एक शानदार एक्ट्रेस होने के अलावा एक मॉडल भी हैं और बॉलीवुड (Bollywood) की कई सफल फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

  • Share this:

नई दिल्लीः 'उरीः सर्जिकल स्ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike ) और 'मिशन मंगल' (Mission Mangal) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhari) का आज जन्मदिन है. वे आज यानी 30 मई को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. आज इस खास मौके पर हम उनकी जिंदगी की कुछ अहम बातें आपसे शेयर कर रहे हैं.

कीर्ति का जन्म 30 मई 1985 को राजस्थान के झुंझुनूं में हुआ था. एक्ट्रेस को पिता की नौकरी के चलते मुंबई आना पड़ा था. वे नेवी में अधिकारी थे. मुंबई में एक्ट्रेस ने मैनेजमेंट और जर्नलिज्म की पढ़ाई की थी. अगर कीर्ति एक्टिंग में कदम न रखतीं, तो शायद एक जर्नलिस्ट होतीं.

आपको बता दें कि कीर्ति के बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'खिचड़ी द मूवी' से हुई थी. फिल्म 'पिंक' में कीर्ति कुल्हारी की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी. अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू जैसे शानदार एक्टर्स के बीच, वे अपनी खास पहचान बनाने में कामयाब रही थीं. फिल्म में उन्होंने तापसी की फ्रेंड का रोल निभाया था. इसके अलावा वे 'शैतान', 'इंदू सरकार', 'ब्लैकमेल', कमीना, जल, सुपर से ऊपर जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

(फोटो साभारः Instagram/iamkirtikulhari)

कीर्ति एक्ट्रेस के अलावा एक मॉडल भी हैं. वे कई चर्चित ब्रांड के विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं. वे कई म्यूजिक एल्बम में भी नजर आ चुकी हैं. वे बब्बू मान और गिप्पी ग्रेवाल के साथ पंजाबी गानों में नजर आ चुकी हैं. कीर्ति जून 2016 में साहिल सहगल के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं, लेकिन शादी के 5 साल बाद अब दोनों ने अलग होने का फैसला किया है.

एक्ट्रेस ने कुछ दिनों पहले, सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी थी. खबरों की मानें तो कीर्ति और साहिल साथ में काम करते थे. तभी इनके रिश्ते की शुरुआत हुई थी. दो महीनों की डेटिंग के बाद, कीर्ति ने साहिल को शादी के लिए प्रपोज किया था और 2016 में दोनों ने शादी कर ली थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज