• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • B'day Special: फिल्म 'मोहब्बतें' से मशहूर हुए थे जुगल हंसराज, जानें अब क्या करते हैं एक्टर

B'day Special: फिल्म 'मोहब्बतें' से मशहूर हुए थे जुगल हंसराज, जानें अब क्या करते हैं एक्टर

जुगल हंसराज पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'मासूम' (1983) में नजर आए थे. (फोटो साभारः Instagram/thejugalhansraj)

जुगल हंसराज पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'मासूम' (1983) में नजर आए थे. (फोटो साभारः Instagram/thejugalhansraj)

फिल्म 'मोहब्बतें' (Mohabatein) से मशहूर हुए एक्टर जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) का आज 26 जुलाई को जन्मदिन है. एक्टर के फैंस और दोस्त उन्हें बर्थडे (Jugal Hansraj Birthday) की शुभकामनाएं दे रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः आज बॉलीवुड एक्टर जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) का जन्मदिन हैं. लोगों उन्हें फिल्म 'मोहब्बतें' (Mohabatein) में निभाए रोल समीर शर्मा के लिए याद करते हैं. वे इस रोल से काफी मशहूर हो गए थे. हालांकि, बॉलीवुड से उनका नाता काफी पुराना है. वे आज 26 जुलाई को 49 साल के हो गए हैं. आइये, इस मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्सों को जानें.

    जुगल हंसराज पहली बार बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'मासूम' (1983) में नजर आए थे. वे 1994 में आई फिल्म 'आ गले लग जा' में ली़ड एक्टर के तौर पर नजर आए, लेकिन उन्हें असली पहचान सन 2000 में आई फिल्म 'मोहब्बतें' से मिली. इस फिल्म के बाद, उनके सितारे कभी बुलंद नहीं हुए और वे धीरे-धीरे एक्टिंग से दूर होते चले गए. वे अब तक 18 फिल्मों में काम कर चुके हैं.

    उन्होंने 2014 में अपनी एनआरआई गर्लफ्रेंड से शादी कर ली. मी़डिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जुगल की शादी का खुलासा तब हुआ, जब उनके दोस्त उदय चोपड़ा ने ट्विट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा था, 'मेरा दोस्त जुगल हंसराज ने ऑकलैंड में जैस्मिन के साथ शादी कर ली है. मैं इस नए कपल के लिए खुशियों की कामना करता हूं.'

    (फोटो साभारः Instagram/thejugalhansraj)


    ये भी पढ़ें: खुशखबरी! सोनू सूद पॉपुलर गाने के रीमिक्स में आएंगे नजर, फराह खान का फिर मिला साथ

    इस रिश्ते से जुगल का एक बेटा भी है. एक्टर की पत्नी पेशे से एक इंवेस्टमेंट बैंकर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जुगल आज करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ जुड़े हुए हैं. वे क्रिएटिव टीम के साथ काम करते हैं. करण जौहर और जुगल के बीच अच्छी दोस्ती है. कहा जाता है कि उन्होंने फिल्म 'कुछ कुछ होता है' के टाइटल सॉन्ग की कुछ लाइनें लिखी थीं. उन्होंने यह गाना तब लिखा था, जब वे करण के साथ नाइट आउट पर गए थे. बाद में, गाने को और बेहतर बनाया, जिससे यह फिल्म का टाइटल ट्रेक बन गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज