HBD: पार्टी में हुई थी माधुरी दीक्षित की श्रीराम नेने से पहली मुलाकात, उन्हें नहीं पता था ये फिल्म एक्ट्रेस हैं

माधुरी 1984 में रिलीज हुई फिल्म 'अबोध में पहली बार नजर आई थीं (फोटो साभारः Instagram/ Madhuri Dixit)

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज 54 साल की हो गई हैं. वे एक्टिंग और डांस के अलावा अपनी खूबसूरती के लिए भी मशहूर हैं. वे डॉक्टर श्रीराम नेने (Shriram Nene) के प्यार में तब पड़ी थी, जब वे एक सुपरस्टार थीं. इनकी मुलाकात भी इत्तेफाक से हुई थी.

  • Share this:
    नई दिल्लीः बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज 54 साल की हो गई हैं. देश भर से एक्ट्रेस के फैंस उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. वे बॉलीवुड (Bollywood) की कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई, 1967 को महाराष्ट्र में हुआ था. वे 80 और 90 के दौर में बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में नजर आई थीं. इनमें तेजाब, दिल, साजन, बेटा, राम लखन, परिंदा, दिल तो पागल है, हम आपके हैं कौन जैसी फिल्में शामिल हैं.

    माधुरी अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के अलावा, अपने डांस के लिए भी पहचानी गईं. उन्होंने महज तीन साल की उम्र में डांस सीखना शुरू कर दिया था और आठ साल की उम्र में कत्थक डांस में कुशल हो गई थीं. माधुरी दीक्षित, जिन पर लाखों लोग अपनी जान छिड़कते थे, उनका दिल आया डॉक्टर श्रीराम नेने पर. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक इंटरव्यू में माधुरी ने खुद अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताया था.

    माधुरी ने श्रीराम नेने से हुई पहली मुलाकात को लेकर कहा था कि श्रीराम से उनकी पहली मुलाकात इत्तफाक से हुई थी. दोनों की पहली मुलाकात माधुरी के भाई की पार्टी (लॉस एंजेलिस) में हुई थी. दिलचस्प बात यह है कि माधुरी की जब श्रीराम से मुलाकात हुई थी, तब वे एक सुपरस्टार थीं. फिर भी श्रीराम नेने उनके बारे में नहीं जानते थे. वे नहीं जानते थे कि माधुरी एक एक्ट्रेस हैं और हिन्दी फिल्मों में काम करती हैं.

    (photo credit: instagram/@madhuridixitnene)


    पहली मुलाकात में ही, माधुरी और श्रीराम दोस्त बन गए थे. एक बार डॉ. नेने ने माधुरी से पूछा था कि क्या आप मेरे साथ पहाड़ों पर बाइक राइड के लिए चलेंगी? उस वक्त माधुरी को लगा कि ठीक है, पहाड़ भी है और बाइक भी है, लेकिन वहां जाना काफी मुश्किलों से भरा था. यहीं से माधुरी और श्रीराम नेने एक-दूसरे के करीब आ गए थे और दोस्ती प्यार में बदल गई थी. इसके बाद, दोनों ने कुछ वक्त तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी का फैसला कर लिया.

    Madhuri Dixit, Madhuri Dixit couple moments, Madhuri Dixit photos, Madhuri Dixit Ram Nene, माधुरी दीक्षित, श्रीराम नेने
    (फोटो साभारः Instagram/Madhuri Dixit)


    माधुरी जब बॉलीवुड में आईं, तब वे एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी मशहूर हुईं. उन्हें डांस में मशहूर बनाने वाली शख्स थीं- कोरियोग्राफर सरोज खान, जिन्हें माधुरी अपना डांस गुरू मानती थीं. सरोज खान का बीते साल ही देहांत हुआ है. इस समय माधुरी डांस रिएलिटी शो 'डांस दीवाने 3' से बतौर जज जुड़ी हुई हैं.

    माधुरी ने मुंबई के एक कॉलेज से माइक्रोबायोलॉजी की पढ़ाई की है. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे एक्टिंग को अपना करियर बनाएंगी. वे पहली बार राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'अबोध' में नजर आईं. साल 1984 में रिलीज हुई इस फिल्म में माधुरी के साथ बंगाली फिल्मों के मशहूर एक्टर तपस पॉल लीड रोल में थे. यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी, पर आलोचकों ने फिल्म में माधुरी के अभिनय को काफी पसंद किया था. माधुरी को असली पहचान साल 1988 में आई फिल्म 'तेजाब' से मिली. इस फिल्म में मोहिनी के किरदार में उन्होंने दर्शकों का मन मोह लिया था. इस फिल्म में उनके साथ अनिल कपूर लीड रोल में थे. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही और माधुरी फिल्मी दुनिया की सुपरहिट एक्ट्रेस बन गई. इसके बाद माधुरी ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.