49 साल की हुईं ममता कुलकर्णी, जानिए बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर क्या कर रही हैं एक्ट्रेस

ममता कुलकर्णी ने 2013 में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ऑफ एन योगिनी’ रिलीज की थी (फोटो साभारः mamtakulkarni201972_official)

ममता कुलकर्णी ने 2013 में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ऑफ एन योगिनी’ रिलीज की थी (फोटो साभारः mamtakulkarni201972_official)

एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni) का आज जन्मदिन है. वे फिल्मों से ज्यादा अपने निजी जीवन के चलते सुर्खियों में रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) जैसे स्टार के साथ फिल्म कर चुकीं ममता कुलकर्णी (Mamta kulkarni) का आज जन्मदिन है. आज वे अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 90 के दौर की यह बोल्ड एक्ट्रेस कैसे फिल्मों से दूर हुईं, यह किसी को पता नहीं चला, पर वे बराबर अपने निजी जीवन के चलते सुर्खियों में बनी रहीं.

एक वक्त ऐसा था जब ज्यादातर एक्ट्रेस बोल्ड सीन करने से कतराती थीं, तब ममता ने टॉपलेस फोटोशूट से तहलका मचा दिया था. 1993 में 'स्टारडस्ट' मैगजीन के लिए कराए टॉपलेस फोटोशूट ने ममता को रातों-रात सुर्खियों में ला दिया था. मैगजीन के बाजार में आते ही फोटोशूट को लेकर विवाद शुरू हो गया था. मैगजीन की इतनी डिमांड थी कि लोगों ने इसे ब्लैक में खरीदा था.

(फोटो साभारः mamtakulkarni201972_official)


ममता से जुड़ी एक घटना बहुत मशहूर है. 1998 की बात है. फिल्म मेकर राजकुमार संतोषी ने अपनी फिल्म ‘चाइना गेट’ के लिए ममता कुलकर्णी को साइन किया, पर किन्हीं कारणों से संतोषी ने उन्हें फिल्म की आधी शूटिंग के बाद निकाल दिया, जब छोटा राजन के कानों तक यह खबर पहुँची तो डॉन ने छोटा राजन को धमकी दे डाली. इसके बाद ममता को फिल्म में वापस लिया गया.
ऐसी खबरें हैं जो दावा करती हैं कि ममता बॉलीवुड में काम करने के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के संपर्क में आई थीं. बॉलीवुड में कुछ फिल्में उन्हें अपने अंडरवर्ल्ड कनेक्शन की वजह से भी मिली थी. एक वक्त ऐसा था जब ममता कुलकर्णी और छोटा राजन शादी करने वाले थे, पर ऐसा हो न सका. रिपोर्ट्स के अनुसार, ममता ने छोटा राजन के खास विक्की गोस्वामी से शादी कर ली थी. दोनों केन्या में काफी वक्त से साथ रह रहे थे. कहा जाता है कि विक्की के एक इशारे पर बॉलीवुड के सितारे मुंबई से दुबई चले आते थे.

बाद में जब विक्की की गिरफ्तारी हुई तो ममता भी गिरफ्तार हुईं. हालांकि, वे बाद में जेल से बाहर आ गई थीं. अब कहा जाता है कि ममता साध्वी बन गई हैं. 2013 में उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘ऑफ एन योगिनी’ रिलीज की थी, जो तब काफी सुर्खियों में रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज